• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • 'बेटियों में आत्म विश्वास और स्किल डवलपमेंट करने की आवश्यक्ता'

'बेटियों में आत्म विश्वास और स्किल डवलपमेंट करने की आवश्यक्ता'

फोटो-(ईटीवी)

फोटो-(ईटीवी)

गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा सोमवार को राजसमंद के दौरे पर रहीं. सुबह डबोक से राजसमंद सर्किट हाउस पहुंचने पर पुलिस जवानों की टीम ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

  • Share this:
    गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा सोमवार को राजसमंद के दौरे पर रहीं. सुबह डबोक से राजसमंद सर्किट हाउस पहुंचने पर पुलिस जवानों की टीम ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

    इसके बाद वे पण्डित दीनदयाल उपाध्याय बालिका उत्थान शिविर में पहुंची. इस मौके पर उनके साथ उच्च शिक्षामंत्री किरण माहेश्वरी और महिला एवं बाल विकासमंत्री अनीता भदेल भी मौजूद थीं.

    शिविर में आयोजन समिती की ओर से सभी अतिथियों का जोरदार स्वागत किया गया. स्वागत के बाद आयोजित समारोह मे जिला प्रमुख प्रवेश सालवी, नगर परिषद सभापति सुरेश पालीवाल सहित आयोजन समिति के प्रमुख लोग मौजूद थे.

    इस दौरान राज्यपाल सिन्हा ने कहा कि बेटा और बेटी एक समान नहीं हैं बेटियां सबसे पहले हैं क्योंकि वे आगे जाकर बेटों की भी जननी बनेंगी, लेकिन आज के समय में बेटियों में आत्म विश्वास और स्किल डवलपमेंट करने की आवश्यक्ता है, ताकि वे अपनी काबलियत को पहचना सकें और उसे दुनिया के सामने रख सकें.

    इससे पहले शिविर में प्रतिभागी रहीं करीब तेरह सौ बालिकाओं ने भी अपने अनुभव साझा किए और जोरदार करतल ध्वनि से सिन्हा का स्वागत किया. आयोजन समिति की संगीता माहेश्वरी ने शिविर मे संचालित गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी. इस मौके पर शिविर में अपनी निशुल्क सेवाएं देने वालों को सम्मानित भी किया गया.

    वहीं मंत्री किरण माहेश्वरी ने आयोजकों को बालिकाओं के लिए ऐसा शिविर आयोजित करने पर धन्यवाद ज्ञापित किया और राज्यपाल की रुचि और उनकी लेखनी के बारे में जानकारी दी.

    वहीं आयोजन के बाद राज्यपाल सिन्हा ने शिविर के दौरान बनाई गई कलाकृतियों का अवलोकन किया. इसके बाद वे एक निजी संस्थान द्वारा आयोजित दोपहर भोज मे शामिल हुईं. शाम को उनका श्रीनाथजी मंदिर में दर्शनों के बाद उदयपुर लौटने का कार्यक्रम प्रस्तावित था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज