Home /News /rajasthan /

Indian Railways: राजस्थान के 5 नए स्टेशन पर रुकेगी ट्रेन, दिल्ली-मुंबई-हरियाणा जाना होगा आसान, देखें लिस्ट

Indian Railways: राजस्थान के 5 नए स्टेशन पर रुकेगी ट्रेन, दिल्ली-मुंबई-हरियाणा जाना होगा आसान, देखें लिस्ट

दिल्ली सराय रोहिल्ला-जोधपुर सालासर एक्सप्रेस गोटन और जम्मू तवी-जैसलमेर एक्सप्रेस डेगाना स्टेशन पर रुकेगी.

दिल्ली सराय रोहिल्ला-जोधपुर सालासर एक्सप्रेस गोटन और जम्मू तवी-जैसलमेर एक्सप्रेस डेगाना स्टेशन पर रुकेगी.

Rajasthan Train News: भारतीय रेलवे ने (indian railways) ने राजसमंद जिले के यात्रियों को बड़ी सौगात देते हुए जिले के 5 रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव को मंजूरी दे दी है. अब दिल्ली सराय रोहिल्ला-जोधपुर सालासर एक्सप्रेस (Salasar Express) का गोटन स्टेशन पर ठहराव होगा. जम्मू तवी-जैसलमेर एक्सप्रेस (Jammu Tawi-Jaisalmer Express) डेगाना स्टेशन पर रुकेगी. राजसमंद सांसद दीयाकुमारी ने इस सिलसिले में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (ashwini vaishnav) से मुलाकात भी की थी. राजसमंद संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विभिन्न रेलवे स्ट्रेशनों पर ट्रेनों के ठहराव की स्वीकृति के लिए उन्होंने रेलवे का आभार व्यक्त किया है. रेल ठहराव की खबर से क्षेत्र में खुशी का माहौल है.

अधिक पढ़ें ...

अल्केश सनाढ्य. 

राजसमंद. रेल मंत्रालय  (Indian railways ministry) ने राजसमंद संसदीय क्षेत्र में 5 रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव को मंजूरी दे दी है. दिल्ली सराय रोहिल्ला-जोधपुर सालासर एक्सप्रेस (Salasar Express) का गोटन स्टेशन पर ठहराव होगा. ऐसे ही जम्मू तवी-जैसलमेर एक्सप्रेस (Jammu Tawi-Jaisalmer Express) डेगाना स्टेशन पर रुकेगी. राजसमन्द सांसद दीयाकुमारी ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (ashwini vaishnav) का राजसमंद संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विभिन्न रेलवे स्ट्रेशनों पर ट्रेनों के ठहराव की स्वीकृति के लिए आभार व्यक्त किया है. रेल मंत्री से मिले पत्र पर खुशी व्यक्त करते हुए सांसद ने कहा कि सरकार ने बजट पूर्व ही क्षेत्र को बड़ा उपहार दिया है, जिसके लिए पूरा संसदीय क्षेत्र रेल मंत्रालय और केंद्र सरकार का आभार व्यक्त करता है.

बता दें कि पिछले लंबे समय से राजसमन्द सांसद दीयाकुमारी ट्रेनों के ठहराव के लिए दिल्ली में मंत्री, मंत्रालय और सम्बंधित रेल अधिकारियों से सम्पर्क साध रही थीं, तो दूसरी तरफ संसद के विभिन्न सत्रों में भी लगातार इन मुद्दों को उठा रही थी. यह उसी का परिणाम है कि रेल ठहराव को लेकर एक बड़ी उपलब्धि प्राप्त हुई है. रेल ठहराव की खबर से क्षेत्र में खुशी का माहौल है.

इन ट्रेनों का होगा ठहराव

1. ट्रेन 22421/22422 दिल्ली सराय रोहिल्ला-जोधपुर सालासर एक्सप्रेस का गोटन स्टेशन पर ठहराव.
2. ट्रेन 14311/12/21/22 बरेली-भुज आला हजरत एक्सप्रेस का सेंदड़ा स्टेशन पर ठहराव.
3. ट्रेन 22451/22452 बान्द्रा टर्मि.-चंडीगढ़ एक्सप्रेस का ब्यावर स्टेशन पर ठहराव.
4. ट्रेन 14645/14646 जम्मू तवी- जैसलमेर एक्सप्रेस का ड़ेगाना.
5. ट्रेन 14661/14662 जम्मू तवी-बाड़मेर एक्सप्रेस का डेगाना स्टेशन पर ठहराव.

सफर में दूसरे यात्रियों को परेशान करने वालों पर होगी कार्रवाई
रेल में सफर करते हुए रात 10 बजे के बाद अगर किसी भी यात्री की वजह से दूसरे यात्री के आराम या नींद में खलल पड़ा तो रेलवे पुलिस कड़ी कानूनी कार्रवाई करेगी. रात 10 बजे के बाद ना शोर कर सकते हैं, ना तेज़ बोल सकते है, ना लाइट जला सकते है, ना बिना इयर फोन के म्यूज़िक सुन सकते हैं. रेलवे ने यात्रियों के सुविधाजनक सफर के लिए ये ड्राइव शुरू कर दी है.

रात 10 बजे के बाद अगर किसी तरह की परेशानी आप महसूस करते है तो रेल में मौजूद स्टॉफ को आप अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. कार्रवाई ना होने पर इसके लिए रेल का मौजूदा स्टॉफ जिम्मेदार होगा. रेलवे मंत्रालय ने दरअसल, इस संबंध में सभी रेलवे ज़ोन को आदेश जारी कर दिए हैं. रेलवे के सभी ज़ोन ट्विटर पर मौजूद है और यात्री अक्सर यात्रा करते समय कोई भी शिकायत होने पर संबंधित ज़ोन को ट्वीट करते हैं. इसी को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

Tags: Indian Railways, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर