लाइव टीवी

राजसमंद में जेई और एई 34 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

News18 Rajasthan
Updated: December 20, 2018, 1:39 PM IST
राजसमंद में जेई और एई 34 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार
एसीबी ने रिश्वत लेते कनिष्ट अभियंता और सहायक अभियंता को गिरफ्तार किया

राजसमंद में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो( एसीबी) ने सर्वशिक्षा अभियान के जेई और एई को 34 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. दोनों को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

  • Share this:
राजसमंद में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो( एसीबी) ने सर्वशिक्षा अभियान के लिए काम करने वाले कनिष्ट अभियंता और सहायक अभियंता को भवन निर्माण के बिल के भुगतान की एवज मे दो प्रतिशत यानी 34 हजार की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. राजसमंद एसीबी के एएसपी राजेश चौधरी ने बताया कि परिवादी ठेकेदार ने एसीबी को शिकायत दी थी कि रेलमगरा के सकरावास में बने भवन निर्माण के भुगतान के बदले में  दोनों अधिकारी रिश्नत की मांग कर रहे हैं.

इस पर एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करवाया और शिकायत सही पाए जाने पर बुधवार को दोनों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. जिसमें आरोपी जेईएन को रिश्वत की रकम सहित गिरफ्तार कर लिया गया. तभी सहायक अभियंता भी अपना हिस्सा लेने के लिए मौके पर पहुंचा गया.

एसीबी ने उसे भी वहीं से गिरफ्तार कर रेलमगरा थाने पर पहुंचाया. इस दौरान दोनों के सरकारी आवास की तलाशी भी ली गई. इसके बाद एसीबी की टीम दोनों आरोपियों को लेकर राजसमंद कार्यालय पहुंची है जहां से गुरुवार को दोनों को उदयपुर एसीबी न्यायालय मे पेश किया जाएगा. सरकारी मशीनरी में लगे रिश्वतखोर अधिकारियों को पकड़ने के लिए एएसपी राजेश चौधरी के नेतृत्व में एसीबी की इस कार्रवाई से अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

(रिपोर्ट- तरुण)

ये भी पढ़ें- 
एसीबी टीम ने अंचल कार्यालय के कम्प्यूटर ऑपरेटर को किया घूस लेते गिरफ्तार

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधिकारी को एसीबी ने रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजसमन्द‍ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2018, 1:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर