चौपाल लगाकर मंत्री माहेश्वरी ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं, मिली राहत

राजस्थान की उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी लोगों की समस्याएं सुनती हुईं.
राजस्थान की उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी लोगों की समस्याएं सुनती हुईं.

राजस्थान की उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी का सोमवार दौरा राजसमन्द जिले के विभिन्न क्षेत्रों के लिए ग्राम समस्याओं के समाधान से भरा रहा, जिसने ग्रामीणों को राहत दी.

  • Share this:
राजस्थान की उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी का सोमवार दौरा राजसमन्द जिले के विभिन्न क्षेत्रों के लिए ग्राम समस्याओं के समाधान से भरा रहा, जिसने ग्रामीणों को राहत दी. उन्होंने विभिन्न स्थानों पर जनसुनवाई करते हुए ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और हाथों-हाथ अधिकारियों को निर्देश दिए.

उच्च शिक्षा मंत्री ने नाथामगरी के चारभुजानाथ मन्दिर परिक्षेत्र में ग्रामीणों को संबोधित किया और चौपाल लगाकर जनसमस्याओं को सुना. ग्रामीणों ने तेजपुरा से नाथामगरी तक करीब 5 किमी सड़क के डामरीकरण, पाइप लाइन डलवाने, प्राथमिक स्कूल को मिडल स्कूल में क्रमोन्नत करने, बंजारा बस्ती सामुदायिक भवन और नीम्बूड़िया बावजी का पट्टा दिलवाने, रंगास्वामी बस्ती देवगांव में सड़क बनवाने आदि का आग्रह किया.

ग्रामीणों ने देवगांव में पानी की टंकी बनाने का आग्रह किया. ग्रामीणों की नाला निर्माण की मांग पर उन्होंने विकास अधिकारी को महात्मा गांधी नरेगा योजना में तखमीना बनाने के निर्देश दिए.



चारागाह भूमि और आवासीय पट्टों से संबंधित समस्या पर उन्होंने राज्य सरकार को प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए. एक दिव्यांग की समस्या सुनते हुए उन्होंने विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि इनके लिए राशन की समुचित व्यवस्था का प्रबन्ध सुनिश्चित किया जाए.
मंत्री माहेश्वरी ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया उनकी समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज