पबजी गेम के नशे में नाबालिग बना कातिल! मोबाइल नहीं देने पर किशोर की कर दी हत्या

पुलिस ने आरोपी को बाल सुधार गृह भेज दिया (सांकेतिक तस्वीर)

राजस्थान के राजसमंद में पबजी गेम (PUBG Game) खेलने के नशे में 14 वर्षीय एक लड़के ने 17 वर्षीय हमीद काठात की पत्थर से मारकर हत्या (Murder) कर दी.

  • Share this:
राजसमंद. मासूम मन को मोबाइल किस कदर बर्बाद कर सकता है, इसका अंदाजा राजस्थान के राजसमंद के इस खबर से लगाया जा सकता है. भीम थानाक्षेत्र के जेतपुरा गांव में घर से लापता युवक हमीद काठात का शव जंगल में मिला. पुलिस ने संदिग्ध परिस्थिति में मौत पर जब जांच- पड़ताल की, तो चौंकाने वाली बातें सामने आयीं. दरअसल मोबाइल पर पबजी गेम (PUBG Game) खेलने के नशे में 14 वर्षीय एक लड़के ने 17 वर्षीय हमीद काठात की पत्थर से मार कर हत्या (Murder) कर दी.

मृतक हमीद काठात के पास मोबाइल था, जिससे आरोपी भी कभी कभार पबजी खेला करता था. एक दिन उसने हमीद काठात से मोबाइल मांगा, तो उसने दूसरा मोबाइल दे दिया. जिसमें नेटवर्क कम आ रहा था और यह मोबाइल भी पुराना था. इस बात से नाराज होकर आरोपी ने हमीद से नया मोबाइल मांगा. लेकिन हमीद ने मोबाइल देने से मना कर दिया. इसी बात से आवेश में आकर आरोपी ने पत्थर के वार कर हमीद की हत्या कर दी. इसके बाद सबूत छिपाने की नीयत से हमीद के शव को घसीट ले जाकर झाड़ी के पीछे छिपा दिया.

छानबीन के दौरान पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर पूरी घटना से पर्दा उठाया. आरोपी नाबालिग को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की गई, तो उसने सच्चाई उगल दी. और अपना गुनाह कबूल कर लिया. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर मोबाइल और दो सिम बरामद की है. आरोपी को बाल सुधारगृह भेज दिया गया है.

हालांकि मृतक के परिजन पुलिस की इस कार्रवाही से संतुष्ट नहीं हैं. उनका कहना है कि इस हत्या के पीछे कारण कुछ और है. परिजनों ने पूरे घटनाक्रम की नये सिरे से जांच की मांग की है.

राजसमंद एएसपी राजेश गुप्ता ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि अपने करियर में ऐसी वारदात नहीं देखी, जिसमें बिना किसी रंजिश के केवल एक गेम के नशे के चलते हत्या जैसी वारदात को अंजाम दिया गया. इससे एक साथ दो लड़कों का भविष्य बर्बाद हो गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.