अपना शहर चुनें

States

किसान महापंचायत में राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, बोले- इस बार 40 लाख ट्रैक्टरों से होगी दिल्ली में रैली

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैट ने दिल्ली में 40 लाख टैक्टरों की रैली निकालने का ऐलान किया है.
भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैट ने दिल्ली में 40 लाख टैक्टरों की रैली निकालने का ऐलान किया है.

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने चूरू में एक बड़ा ऐलान किया है. टिकैत ने कहा कि अगली बार दिल्ली (Delhi) में 40 लाख ट्रैक्टरों की रैली(Tractor rally) निकाली जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 4:02 PM IST
  • Share this:
चूरू. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Raakesh Tikait) ने चूरू की सरदारशहर किसान महापंचायत में एक बड़ा ऐलान किया है. राकेश टिकैत ने कहा कि अबकी बार दिल्ली (Delhi) में 40 लाख ट्रैक्टरों की रैली निकाली जाएगी. साथ ही राकेश टिकैत ने यहां एक नारा दिया, "हल चलाने वाली हाथ नहीं जोड़ेगा."

केंद्र सरकार के नये कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन करने वाले किसान नेता राकेश टिकैत मंगलवार को चूरू जिले के सरदारशहर पहुंचे, जहां राजीव गांधी स्टेडियम में आयोजित किसान महापंचायत ोक संबोधित किया. किसान महापंचायत में कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी, सादुलपुर विधायक कृष्णा पूनियां, तारानगर विधायक नरेन्द्र बुडानिया भी मौजूद रहे. महापंचायत में राकेश टिकैत मोदी सरकार के खिलाफ जमकर बरसे. इस दौरान उन्होंने किसानों को एकजुट होने की बात कही और कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए यह कानून रद्द करवाकर ही रहेंगे.

Gehlot Vs Pilot: सुलह के प्रयासों के बीच विश्वेन्द्र का रीट्वीट, कहा- दोबारा गर्म चाय में मिठास नहीं होती



उन्होंने किसान आंदोलन लंबा चलने की बात करते हुए कहा कि यह किसानों की आजादी की लड़ाई है. देश की आजादी की लड़ाई 90 साल चली थी. उन्होंने कहा कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं होंगे, सरकार कमेटी से बात नहीं करेगी और जब तक एमएसपी कानून नहीं बनेगा तब तक लड़ाई जारी रहेगी. टिकैत ने महापंचायत में दिल्ली चलने का आव्हान करते हुए कहा कि दिल्ली को चारों तरफ से घेरा जायेगा.
40 लाख ट्रैक्टर आंदोलन में लेंगे हिस्सा 

इस बार 40 लाख ट्रैक्टर आंदोलन में हिस्सा लेंगे. उन्होंने किसान आंदोलन को जमीन और रोटी बचाने का आंदोलन बताते हुए कहा कि इन कानूनों से किसान और उपभोक्ता बर्बाद होंगे. राकेश टिकैत ने केन्द्र सरकार पर बरसते हुए कहा कि यह सरकार लुटेरों की सरकार है और लूटेरों की सरकार के बादशाह को दिल्ली से बाहर करना है, ताकि वह लुटेरों का आखिरी बादशाह साबित हो. इस दौरान टिकैत ने नया नारा हल चलाने वाला हाथ नहीं जोड़ेगा. बता दें कि आल इंडिया किसान सभा ने विभिन्न किसान नेताओं के नेतृत्व में राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में 22 फरवरी से 26 फरवरी तक कई किसान महापंचायत आयोजित करने की घोषणा की थी. इसी क्रम में चूरू जिले के सरदारशहर में राकेश टिकैत ने किसानों के बीच अपनी बात रखी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज