Home /News /rajasthan /

सचिन पायलट ने किया REET आंदोलनकारियों का समर्थन, सीएम गहलोत से कही ये बड़ी बात

सचिन पायलट ने किया REET आंदोलनकारियों का समर्थन, सीएम गहलोत से कही ये बड़ी बात

सचिन पायलट ने अशोक गहलोत को लिखा कि परीक्षार्थियों की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार समुचित कार्रवाई करवाने का श्रम करें.

सचिन पायलट ने अशोक गहलोत को लिखा कि परीक्षार्थियों की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार समुचित कार्रवाई करवाने का श्रम करें.

Sachin Pilot Update News: अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET-2021) में शिक्षकों के पद बढ़ाने की मांग कर रहे अभ्यर्थियों का पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने समर्थन किया है. पायलट ने इसको लेकर सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखा है. इस पत्र में पायलट ने कहा है कि अभ्यर्थियों की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाना चाहिये. पायलट की इस चिट्ठी से सियासी चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. सचिन पायलट (Sachin Pilot) एक बार फिर चर्चा में है. पायलट ने अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET-2021) में पदों की संख्या बढ़ाने की मांग कर रहे अभ्यर्थियों का समर्थन करते हुये इसको लेकर सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखा है. पायलट ने सीएम गहलोत से आग्रह किया है कि वे अभ्यर्थियों की मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करें. पायलट इससे पहले भी कई बार बेरोजगार अभ्यर्थियों की पैरवी कर चुके हैं. वहीं उनके समर्थक विधायक भी इसी लाइन पर चलते हुये बेरोजगारों के साथ खड़े दिखाई दिये हैं.

    सचिन पायलट ने अपने पत्र में लिखा कि रीट के माध्यम से शिक्षकों की भर्ती प्रक्रियाधीन है. इसमें मूल परीक्षा 31 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिये आयोजित की गई थी. प्रतियोगियों ने मांग की है कि रीट के विरुद्ध 31 हजार के स्थान पर 50 हजार बेरोजगार शिक्षकों को रिक्त पद पर नियुक्ति दी जाये. ये इस मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलनरत भी हैं. अत: आपसे अनुरोध है कि परीक्षार्थियों की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार समुचित कार्रवाई करवाने का श्रम करें.

    सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू
    उल्लेखनीय है कि पायलट ने इससे पहले भी बेरोजगारों की मांग को लेकर सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखा था. सचिन पायलट खेमे के वरिष्ठ विधायक एवं हाल ही में गहलोत कैबिनेट में शामिल किये गये मंत्री हेमाराम चौधरी समेत अन्य विधायक भी बेरोजगारों की मांग को लेकर उनका समर्थन कर चुके हैं. अब एक बार फिर से पायलट की ओर से सीएम को चिट्ठी लिखे जाने से सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है.

    सचिन पायलट ने किया REET आंदोलनकारियों का समर्थन, सीएम गहलोत से की ये बड़ी मांग Sachin Pilot supported REET agitators big demand placed in front of CM Ashok Gehlot

    सचिन पायलट की ओर से लिखी गई चिट्ठी.

    राजनीतिक नियुक्तियों का मुद्दा भी उठा चुके हैं पायलट
    पायलट इससे पहले सार्वजनिक मंचों से पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में किये गये वादों को पूरा करने की बात लगातार उठाते रहे हैं. वहीं राजनीतिक नियुक्तियों के मसले को भी वे सार्वजनिक तौर पर उठाते रहे हैं. पायलट का कहना है कि पार्टी को सत्ता में लाने के लिये पसीना बहाने वाले कार्यकर्ताओं को यथोचिति सम्मान दिया जाना चाहिये.

    Tags: Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot, Rajasthan latest news, Sachin pilot

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर