Home /News /rajasthan /

सवाई माधोपुर: रणथम्भौर के होटल में घुसे 2 पैंथर, वन विभाग की टीम ने डाला डेरा, देखें VIDEO

सवाई माधोपुर: रणथम्भौर के होटल में घुसे 2 पैंथर, वन विभाग की टीम ने डाला डेरा, देखें VIDEO

मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने होटलकर्मियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है.

मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने होटलकर्मियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है.

2 Panthers entered hotel in Ranthambore : रणथंभौर टाइगर नेशनल पार्क के दो पैंथर्स वहां स्थित एक होटल में जा घुसे हैं. वे रविवार शाम से ही होटल में घुसे हैं. उन्हें अभी तक बाहर नहीं निकाला जा सका है.

सवाई माधोपुर. जिला मुख्यालय के रणथंभौर टाइगर नेशनल पार्क (Ranthambore Tiger National Park) के दो पैंथर्स ने एक होटल कर्मचारियों की सांसें अटका रखी हैं. ये दोनों पैंथर्स (Panthers) रणथम्भौर स्थित एक होटल में जा घुसे हैं. रविवार शाम से होटल (Hotel) में आराम फरमा रहे इन पैंथर्स ने होटलकर्मियों की धड़कनें बढ़ा रखी हैं. पैंथर्स को पकड़ने के लिये वन विभाग की टीम होटल के चारों तरफ डेरा डालकर बैठी है, लेकिन अभी तक दोनों को बाहर नहीं निकाला जा सका है. होटल में घुसे पैंथर्स छोटी उम्र के बताए जा रहे हैं, लिहाजा ट्रेंकुलाइज नहीं किया जा सकता है.

जानकारी के अनुसार, रणथंभौर नेशनल पार्क के दो पैंथर्स रविवार शाम को वहां से निकलकर होटल रणथंभौर कोठी में घुस गए. होटल में जैसे ही कर्मचारियों ने दो पैंथर्स को देखा तो वहां हड़कंप मच गया. होटलकर्मियों ने इधर-उधर भागकर अपनी जान बचाई. उसके बाद तत्काल इसकी सूचना रणथंभौर नेशनल पार्क के वन अधिकारियों को दी गई.

होटलकर्मियों को सुरक्षित बाहर निकाला
बताया जा रहा है कि रविवार शाम को दोनों पैंथर होटल रणथंभौर कोठी में घुसे थे. उसके बाद से लेकर अभी तक दोनों होटल रणथंभौर कोठी में बैठे हुए हैं. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने होटलकर्मियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी दोनों पैंथर्स पर अपनी निगाहें बनाए हुए हैं, लेकिन अभी तक पैंथर होटल से बाहर नहीं निकले हैं.



होटल के चारों ओर लगाए फोटो ट्रैप कैमरे
वन विभाग की टीम ने होटल के चारों ओर फोटो ट्रेप कैमरे भी लगा दिए हैं. वन विभाग की टीम अलग-अलग जतन कर पैंथर्स को बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन अभी तक वे सफल नहीं हो पाए हैं. उल्लेखनीय है कि सवाई माधोपुर और इससे सटे करौली जिले में टाइगर और पैंथर आबादी क्षेत्र में आ जाते हैं. टाइगर तो कई बार ग्रामीणों पर हमला कर उन्हें अपना शिकार भी बना चुके है. गनीमत यह है कि कोरोना काल के चलते पर्यटक स्थल और होटल फिलहाल खाली चल रहे हैं.

Tags: Black Panther, Ranthambore tiger reserve, Tourist Destinations, Wildlife, Wildlife Amazing Video

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर