लाइव टीवी

सवाई माधोपुर: BOB का बैंक मैनेजर 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Giriraj Sharma | News18 Rajasthan
Updated: November 30, 2019, 5:15 PM IST
सवाई माधोपुर: BOB का बैंक मैनेजर 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार
ब्यूरो की टीम ने मैनेजर के कब्जे से 20 हजार रुपए की रिश्वत की राशि बरामद कर ली है.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने शनिवार को सवाई माधोपुर (Sawai madhopur) जिले में बड़ी कार्रवाई करते बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of baroda) में कार्यरत एक मैनेजर को 20 हजार रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते हुए गिरफ्तार (Arrested) किया है.

  • Share this:
सवाई माधोपुर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने शनिवार को सवाई माधोपुर (Sawai madhopur) जिले में बड़ी कार्रवाई करते बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of baroda) में कार्यरत एक मैनेजर को 20 हजार रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते हुए गिरफ्तार (Arrested) किया है. रिश्वत की यह राशि परिवादी को स्वीकृत किए गए लोन की दूसरी किस्त जारी करने की एवज में ली गई थी.

मलारना डूंगर में की गई कार्रवाई
ब्यूरो के एएसपी अमर सिंह के अनुसार कार्रवाई सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर कस्बे में स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में की गई. यहां कार्यरत मैनेजर मनोज कुमार मीणा को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. इस संबंध में मलारना इलाके के साकड़ा गांव निवासी परिवादी मुरारीलाल मीणा ने ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत का सत्यापन कराया गया तो वह सही पाई गई.

यह था पूरा मामला

परिवादी मुरारीलाल मीणा ने निमोदा स्टेशन पर मिठाई की दुकान खोलने के लिए बैंक से 3 लाख रुपए का लोन लिया था. परिवादी ने स्वीकृत लोन राशि 3 लाख रुपए की पहली किस्त 1 लाख 52 हजार रुपए का चेक देने के एवज में पूर्व में 25 हजार रुपए बैंक मैनेजर के कहने पर ई-मित्र संचालक सुनील सैनी को दिए थे. अब लोन की दूसरी किस्त के 1 लाख 48 हजार रुपए जारी करने की एवज में उसने फिर 20 हजार की रिश्वत की मांग की. परिवादी द्वारा ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराने के बाद उसका सत्यापन कराया गया तो वह सही निकली.

सवाई माधोपुर और करौली की संयुक्त टीम की कार्रवाई
इस पर ब्यूरो ने शनिवार को बैंक मैनेजर को रंगे हाथ पकड़ने के लिए अपना जाल बिछाया. परिवादी ने जैसे ही दूसरी किस्त राशि अदा करने के एवज में मैनेजर को 20 हजार रुपए दिए ब्यूरो ने उसे दबोच लिया. ब्यूरो की टीम ने मैनेजर के कब्जे से 20 हजार रुपए की रिश्वत की राशि बरामद कर ली है. कार्रवाई को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की सवाई माधोपुर और करौली की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया.
Loading...

अजमेर: बैंक लोन में गारंटर बनना पड़ सकता है भारी, सोच समझकर लें गारंटी 

दौसा: ग्रामीणों ने कोटा पुलिस को जमकर पीटा, कपड़े फाड़े, देखें वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 5:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...