लाइव टीवी

सवाई माधोपुर के चकचैनपुरा हवाई पट्टी का जल्द होगा कायाकल्प
Sawai-Madhopur News in Hindi

DILIP KUMAR | ETV Rajasthan
Updated: August 18, 2017, 7:28 PM IST
सवाई माधोपुर के चकचैनपुरा हवाई पट्टी का जल्द होगा कायाकल्प
पीके गोयल, प्रमुख शासन सचिव नागरिक उड्डयन विभाग.

राजस्थान के सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय स्थित चकचैनपुरा हवाई पट्टी का अब जल्द ही कायाकल्प होगा. इससे रणथम्भौर भ्रमण पर आने वाले पर्यटकों को हवाई सेवाएं मिल सकेंगी.

  • Share this:
राजस्थान के सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय स्थित चकचैनपुरा हवाई पट्टी का अब जल्द ही कायाकल्प होगा. इससे रणथम्भौर भ्रमण पर आने वाले पर्यटकों को हवाई सेवाएं मिल सकेंगी. इसके लिये आज नागरिक उड्डयन विभाग के प्रमुख शासन सचिव पीके गोयल चार्टर प्लेन से सवाई माधोपुर पहुंचे, जहां उन्होंने हवाई पट्टी का सर्वे किया.

इस दौरान जिला कलेक्टर कैलाश चन्द वर्मा, पुलिस अधीक्षक मामन सिंह एंव अन्य प्रशासनिक अधिकारियों सहित पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मौजुद रहे. हवाईपट्टी के निरीक्षण के दौरान उन्होंने मिडिया से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत सवाई माधोपुर को भी हवाई सेवाओं से जोड़ा जाएगा.

उन्होंने कहा की रणथम्भौर भ्रमण पर आने वाले पर्यटकों को देखते हुए सवाई माधोपुर को इन्टर स्टेट हवाई सेवाओं से जल्द ही जोड़ा जाएगा.



इस दौरान उन्होने कहा की हवाई पट्टी का विकास करने के लिये राज्य सरकार द्वारा तीन करोड 11 लाख रुपये की बजट स्वीकृति जारी कर दी गई है. नागरिक उड्डयन विभाग के प्रमुख शासन सचिव पीके गोयल ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि सभी प्रमुख पर्यटन शहरों को हवाई सेवाओं से जोड़ा जाए.



उन्होंने कहा कि हवाई पट्टी का सर्वे किया गया है और जल्द ही इसका विकास कार्य शुरू किया जाएगा. गौरतलब है कि चकचैनपुरा हवाई पट्टी की वर्तमान में कुल लम्बाई 3200 वर्ग फिट है और रनवे की लम्बाई 6000 वर्ग फिट करने के लिये पहले से ही कार्य प्रगति पर है. इससे चकचैनपुरा रनवे पर एटीआर 40 सीटर जैसे विमान आसानी से उतर सकेंगे.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2017, 7:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading