लाइव टीवी

सवाई माधोपुर में सहकारिता विभाग ने जबरन खाली कराई दुकान
Sawai-Madhopur News in Hindi

Giriraj Sharma | News18 Rajasthan
Updated: March 23, 2019, 6:35 PM IST

सवाई माधोपुर के जिला मुख्यालय स्थित सहकारिता विभाग के उपभोक्ता कटले की एक दुकान को सहकारिता विभाग ने जबरन खाली करा दिया.

  • Share this:
सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय स्थित सहकारिता विभाग के उपभोक्ता कटले में शुक्रवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब सहकारिता विभाग के अधिकारी पुलिस जाब्ता लेकर एक दुकान को खाली कराने पहुंचे. दुकानदार ने दुकान खाली  कराने का विरोध किया मगर पुलिस ने दुकानदार की एक न सुनी और जबरन दुकान खाली करवाकर दुकान पर ताला जड़ दिया और चाबी सहकारिता विभाग के अधिकारियों को सौंप दी. सहकारिता विभाग के अधिकारियों के अनुसार, उपभोगता कटले के सदस्य महेश गर्ग ने साल 2001 में विभागीय अधिकारियों से सांठगांठ कर अनियमित तरीके से उपभोक्ता कटले में एक दुकान किराए पर ले ली थी.

दुकान किराए पर लेने के बाद से ही उसने न तो दुकान का किराया जमा करवाया और न ही दुकान खाली की. जिसे लेकर सहकारिता विभाग व दुकानदार महेश गर्ग के बीच न्यायालय में मामला चल रहा था.  न्यायालय ने मामले की सुनवाई करते हुए दुकान खाली कराने के आदेश दिए थे. जिस आदेश के अनुपालन में सहकारिता विभाग के अधिकारियों ने पुलिस के सहियोग से दुकान खाली करवाई और दुकान पर ताला जड़ दिया. इस दौरान दुकानदार व उसके परिजनों ने दुकान खाली कराने का विरोध किया  मगर पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए जबरन दुकान खाली करवा दी.

ये भी पढ़ें-
रायपुर नगर निगम ने व्यापारियों को दिया दुकान खाली करने का नोटिस, मचा हड़कंप


पत्थर की दुकान पर हुआ विवाद, CCTV में कैद हुई पूर्व मंत्री की गुंडई

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2019, 6:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर