लाइव टीवी

COVID-19: जानिए क्यों, सवाई माधोपुर के सांसद जौनापुरिया ने डॉक्टरों के छुए पैर
Sawai-Madhopur News in Hindi

Giriraj Sharma | News18 Rajasthan
Updated: April 5, 2020, 12:12 PM IST
COVID-19: जानिए क्यों, सवाई माधोपुर के सांसद जौनापुरिया ने डॉक्टरों के छुए पैर
सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया डॉक्टरों के पैर छूते हुए

सवाई माधोपुर के सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने चिकित्सकों को धरती का भगवान बताते हुए चिकित्सकों के पैर छुए. उन्होंने चिकित्सकों तथा नर्सिंगकर्मियों का उत्साहवर्धन किया.

  • Share this:
सवाई माधोपुर. कोरोना संक्रमण (Corona infection) की रोकथाम को लेकर देश भर में लॉकडाउन (Lockdown) जारी है. कल, काराखानों में काम बंद होने के कारण गरीब व बेसहारा लोगों के समक्ष खाने पीने की परेशानी खड़ी हो गई है. ऐसे में सवाई माधोपुर में दर्जनों भामाशाह और समाजसेवी गरीबों की मदद के लिए आगे आए हैं. संकट की इस घड़ी में सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया (MP Sukhbeer Singh Jaunapuriya) भी अपना सामाजिक सरोकार पूरी तरह से निभा रहे हैं. सांसद जौनापुरिया लगातार क्षेत्र के दौरे पर हैं और जिला मुख्यालय सहित क्षेत्र के अन्य कस्बों व ग्रामीण इलाकों का दौरा कर रहे हैं. सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया आज खंडार व जिला अस्पताल पहुंचे. उन्होंने वहां अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में सीएमएचओ व पीएमओ से जानकारी ली और अस्पताल के लिए सेनेटाइजर, मास्क तथा ग्लब्स दिए. इस दौरान जौनापुरिया ने चिकित्सकों को धरती का भगवान बताते हुए चिकित्सकों के पैर छुए. उन्होंने चिकित्सकों तथा नर्सिंगकर्मियों का उत्साहवर्धन किया.

गरीबों को बांट रहे रसद

जौनापुरिया अस्पतालों में गरीब व बेसहारा लोगों को खुद के खर्च पर रसद सामग्री, मास्क, सेनेटाइजर नि:शुल्क वितरण कर रहे हैं. इतना ही नहीं जौनापुरिया जिला अस्पताल सहित अन्य सरकारी अस्पतालों में पहुंचकर कोरोना की रोकथाम को लेकर चिकित्सा प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इसके साथ ही अस्पतालों में सेनेटाइजर, मास्क और गलब्स बांटे.



सफाई कर्मचारियों को दिए 500-500 रुपये



इस दौरान जौनापुरिया अस्पताल की सफाई व्यवस्था में लगे सफाई कर्मचारियों को 500-500 रुपये देकर उनका सम्मान किया. इसके साथ ही अस्पताल में आने वाले गरीब व बेसहारा मरीजों के परिजनों को आटे के कट्टे वितरण किए. सांसद जौनापुरिया लगातार जिले के अलग अलग इलाको में पहुंच रहे है और जरुरतमंद लोगो की सहायता कर रहे हैं. वहीं चिकित्सा विभाग से जुड़े चिकित्सकों, नर्सिंगकर्मियों, सफाई कर्मियों का उत्साहवर्धन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: मुस्लिम होने के चलते प्रग्नेंट महिला को डॉक्टर ने लौटाया, नवजात की मौत

COVID-19 राजस्थान में पांचवीं मौत, जयपुर में 4 अप्रैल को 82 साल का बुजुर्ग हुआ था भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 12:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading