चिकित्सक और चिकित्सा संस्थानों को किया गया सम्मानित
Sawai-Madhopur News in Hindi

चिकित्सक और चिकित्सा संस्थानों को किया गया सम्मानित
जिला परिषद के सीईओ आशीष गुप्ता प्रशस्ति पत्र और प्रतीक चिन्ह भेंट करते फोटो- ईटीवी

सवाई माधोपुर में प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत वर्ष 2016-17 में उत्कृष्ट कार्य करने वाले तीन निजी चिकित्सकों और तीन राजकीय चिकित्सा संस्थानों को सम्मानित किया गया.

  • Share this:
सवाई माधोपुर में प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत वर्ष 2016-17 में उत्कृष्ट कार्य करने वाले तीन निजी चिकित्सकों और तीन राजकीय चिकित्सा संस्थानों को सम्मानित किया गया. होटल रणथम्भौर विलास में शुक्रवार को इस  सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था.

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आशीष गुप्ता ने इन्हें प्रशस्ति पत्र और प्रतीक चिन्ह भेंट किए.  समारोह को सम्बोधित करते हुए जिला परिषद के सीईओ  ने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य  गर्भवती महिलाओं में होने वाली किसी बीमारी को रोकना है ताकि मातृ मृत्यु दर एवं शिशु मृत्यु दर में कमी लाई जा सके.

प्रसव अवस्था में यदि किसी महिला को पूर्ण उपचार मिले और उसकी समय पर जांच होती रहे तो बच्चा स्वस्थ पैदा होगा और मां भी स्वस्थ रहेगी.



उन्होंने कहा कि जो निजी चिकित्सक समय निकाल कर प्रत्येक माह की 9 तारीख को राजकीय संस्थानों में जाकर गर्भवती महिलाओं की जांच करते हैं वे काबिले तारीफ हैं.  उपखण्ड अधिकारी सवाई माधोपुर लक्ष्मीकान्त कटारा ने कहा कि डॉक्टर भगवान के बराबर होता है और डॉक्टरों को संवेदनशील होकर ही कार्य करना चाहिए.
इस अभियान से जुड़े निजी चिकित्सकों की संख्या में और वृद्धि होनी चाहिए ताकि जिले की सभी गर्भवती महिलाऐं गर्भावस्था के दौरान अपनी जांच कराकर स्वस्थ रह सकें.  इस दौरान सीएमएचओ डा. टीकाराम मीणा, नगर परिषद आयुक्त सुरेन्द्र यादव सहित प्रषासनिक अधिकारी, डॉक्टर एवं चिकित्साकर्मी मौजूद रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading