किसानों ने कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, कलक्टर को दिया ज्ञापन
Sawai-Madhopur News in Hindi

किसानों ने कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, कलक्टर को दिया ज्ञापन
कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते किसान। फोटो : न्यूज18 राजस्थान

भारतीय किसान संघ ने अपनी 10 सूत्री मांगों को लेकर सोमवार को कलक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान किसानों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2018, 5:16 PM IST
  • Share this:
किसानों की मांगों के चलते भारतीय किसान संघ का पिछले काफी समय से जारी आन्दोलन अभी भी थमने का नाम नही ले रहा है. भारतीय किसान संघ के बैनर तले सोमवार को सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर कलक्ट्रेट के समक्ष किसान संघ के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन किया और धरना दिया. किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

भारतीय किसान संघ ने सरकार से मांग करते हुए कहा है की सभी कृषि जिंसों के बाजार मूल्य व घोषित समर्थन मूल्य की अंतर राशि  का भुगतान मध्य प्रदेश की तर्ज पर किसानों के बैंक खातों में जमा किया जाए. किसानों की कर्ज माफी योजना के तहत बैंक ऋण को बिना किसी श्रेणी में रखते हुए माफ किया जाए.

सूखाग्रस्त जिला होने के कारणों किसानों से किसी भी तरह के ऋण आदि की वसूली बंद करवाई जाए. किसानों की खरीफ फसलों के खराबे का शीघ्र मुवावजा दिया जाए. नेशनल पार्क के आसपास बसे गांवों के किसानों को विशेष सुविधाएं मुहैया करवाई जाए. भारतीय किसान संघ ने चेतावनी देते हुए कहा की जब तक उनकी 10 सूत्री मांगें पूरी नहीं हो जाती है तब तक आन्दोलन जारी रहेगा.



भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष रामवतार मीणा ने कहा सरकार कर्ज के लिए किसानों को बांटे नहीं, बल्कि सभी किसानों का 50 हजार रुपए तक का  कर्ज माफ करे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading