लाइव टीवी

सवाई माधोपुरः तालाब की पाल में जगह-जगह दरारें पड़ने से सक्ते में लोग

Giriraj Sharma | News18 Rajasthan
Updated: July 24, 2018, 6:06 PM IST
सवाई माधोपुरः तालाब की पाल में जगह-जगह दरारें पड़ने से सक्ते में लोग
लगातार बारिश से वजीरपुर कस्बे का राम तालाब पूर्णतया भर गया है.

तालाब की पाल में जगह-जगह दरारें पड़ने से तालाब टूटने की कगार पर हैं.

  • Share this:
सवाई माधोपुर जिले में विगत पांच दिनों से रुक-रुक कर हो रही लगातार बारिश के कारण जहां नदी नाले उफान पर हैं, वहीं अधिकतर तालाब और बांध लबालब हो चुके हैं. लगातार हुई जोरदार बारिश के कारण जिले के वजीरपुर कस्बे का राम तालाब पूर्णतया भर गया है. तालाब की पाल में जगह-जगह दरारें पड़ने से तालाब टूटने की कगार पर हैं. तालाब की पाल में दरार पड़ने से कस्बे के लोग सक्ते में हैं.

स्थानीय लोगो ने आज पाल की दरारों को अपने स्तर पर भरने की कोशिश भी की, लेकिन तालाब की सुरक्षा को लेकर प्रशासनिक स्तर पर कोई प्रयास नहीं हो रहे हैं. ग्रामीणों के आरोप हैं कि सरपंच, सचिव और वीडिओ सहित विधायक से कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

उनका कहना है कि संबंधित विभाग द्वारा तालाब की मरम्मत कराये कई साल हो गये जिसके कारण तालाब की पाल जगह जगह से छतिग्रस्त हो चुकी है. जिसके कारण तालाब से पानी का रिसाव हो रहा है. ऐसे में अगर ओर बारिश हुई तो राम तालाब की पाल तालाब में आने वाले पानी का दबाव नहीं झेल पाएगी  और तालाब टूट सकता है.

ऐसे में अगर तालाब टूटता है, तो वजीरपुर कस्बे में भारी तबाही हो सकती है और लोगो को जानमाल का नुकसान उठाना पड़ सकता है. ग्रामीणों ने प्रशासन से तालाब की पाल की मरम्मत की मांग की है.

ये भी पढ़ें -


अलवर मॉब लिंचिंग पर मंत्री ने कहा- 'गायों के मुंह में तेजाब डालते हैं, इसलिए ये रिएक्शन'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2018, 6:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर