लाइव टीवी

गणेश चतुर्थी: सवाई माधोपुर की वादियों में गूंज रहे भगवान त्रिनेत्र गणपति के जयकारे
Sawai-Madhopur News in Hindi

ETV Rajasthan
Updated: August 25, 2017, 3:58 PM IST
गणेश चतुर्थी: सवाई माधोपुर की वादियों में गूंज रहे भगवान त्रिनेत्र गणपति के जयकारे
फोटो-(ईटीवी)

गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर सवाई माधोपुर मे रणथंभौर की हरी-भरी वादियां भगवान त्रिनेत्र गणपति के जयकारों से गूंज रही है.

  • Share this:
गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर सवाई माधोपुर मे रणथंभौर की हरी-भरी वादियां भगवान त्रिनेत्र गणपति के जयकारों से गूंज रही है.

राजस्थान ही नहीं अपितु मध्यप्रदेश, गुजरात आदि राज्यों के दूरस्थ इलाकों से श्रद्धालु रणथंभौर आ रहे हैं. देश के एक मात्र मंदिर त्रिनेत्र गणेश के दरबार मे श्रद्धालु अपनी हाजिरी लगा रहे हैं और अपनी मनौतियां मांग रहे हैं.

गणेश चतुर्थी के अवसर पर मंदिर मे गणेश के जन्मोत्सव की झांकी सजाई गई. श्रद्धालुओं को किसी तरह की तकलीफ नहीं हो इसके लिए व्यापक पैमाने पर व्यवस्थाओं को अंजाम दिया गया है.



रणथंभौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है. दूरदराज से श्रद्धालुओं के जत्थे के जत्थे रणथंभौर में आ रहे हैं. श्रद्धालुओं के लगातार रणथंभौर में उमड़ने का सिलसिला अभी भी थमता नजर नहीं आ रहा.



श्रद्धालुओं को लगभग 15 किलोमीटर का सफर पैदल तय करना पड़ रहा है, लेकिन अटूट आस्था के चलते रास्ते की परेशानियां बौनी सी साबित होती नजर आ रही हैं. लोगों की रणथंभौर के त्रिनेत्र गणेश के प्रति अटूट आस्था का प्रत्यक्ष प्रमाण यहां देखते हुए ही बनता है.

रणथंभौर दुर्ग स्थित मंदिर में त्रिनेत्र गणेश के जन्मोत्सव की झांकी सजाई गई. गणपति का स्वर्ण आभूषणों से अलौकिक श्रृंगार किया गया और फिर महा आरती की गई. पुलिस प्रशासन द्वारा सभी वाहनों को शेरपुर हेलिपैड पर ही रोक दिया है.

समूचा रणथंभौर श्रद्धालुओं की रेलमपेल से अटा हुआ है. मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को सुगमता से दर्शन हो सके इसका खास ख्याल रखा गया है. मेले मे चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बैरिकेटिंग लगाई गई है. लाखों की तादाद मे श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला लगातार जारी है. हालांकि पुलिस को व्यवस्थाएं बनाने मे खासी मशक्कत करनी पड़ रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2017, 3:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading