लाइव टीवी

सवाई माधोपुर के गंगापुर सिटी में गुर्जर समाज का विरोध प्रदर्शन, दो पक्ष भिड़े

Giriraj Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 13, 2018, 10:01 PM IST
सवाई माधोपुर के गंगापुर सिटी में गुर्जर समाज का विरोध प्रदर्शन, दो पक्ष भिड़े
गंगापुर सिटी में दो पक्षाें में हुई हाथापाई के बाद भीड़ को हटाती पुलिस। फोटो: न्यूज18 राजस्थान

सवाई माधोपुर जिले के गंगापुरसिटी कस्बे में सोमवार को गुर्जर समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन के दौरान बैंसला और स्थानीय विधायक के समर्थक आपस में भिड़ पड़े. दोनों पक्षों में जमकर हाथापाई हुई.

  • Share this:
गुर्जर आरक्षण मसले को लेकर कर्नल किरोडी सिंह बैंसला के नेतृत्व में गुर्जर समाज के लोग लामबन्द होकर विरोध प्रदर्शन करने लगे हैं. इसी कड़ी के तहत सोमवार को सवाई माधोपुर जिले के गंगापुरसिटी कस्बे में गुर्जर समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन के दौरान बैंसला और स्थानीय विधायक के समर्थक आपस में भिड़ पड़े. दोनों पक्षों में जमकर हाथापाई हुई.

विरोध प्रदर्शन के दौरान हालात उस वक्त तनावपूर्ण हो गये जब गंगापुरसिटी विधायक मानसिंह गुर्जर के समर्थक तथा कर्नल किरोडी सिंह बैंसला के सर्मथक आपस में भिड़ गए. नौबत हाथापाई तक पहुंच गई. दोनों ही गुट के लोगों में जमकर हाथापाई हुई. मौके पर मौजूद पुलिस ने काफी मशक्कत कर मामला शांत करवाया. गुर्जर समाज के लोग विधायक मानसिंह गुर्जर के निवास के पास ही प्रदर्शन कर रहे थे. उसी दौरान यह वाकया हो गया. इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है. फिलहाल मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि आरक्षण आंदोलन को लेकर पूर्व में सरकार के साथ हुए समझौते की पालना नहीं होने से आक्रोशित गुर्जर समाज ने अब मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा का विरोध करने का निर्णय लिया है. गुर्जर समाज करौली और सवाई माधोपुर में राजस्थान गौरव यात्रा का विरोध करेगा. पिछले दिनों आरक्षण आंदोलन से जुड़े गुर्जरों की कोर कमेटी की हिण्डौन में हुई बैठक में इसका निर्णय लिया गया था.

यह भी पढ़ें: गुर्जर आरक्षण मामला: गुर्जर समाज सीएम राजे की गौरव यात्रा का करेगा विरोध

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2018, 10:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर