लाइव टीवी

गुर्जर आरक्षण आंदोलन: 'टॉक ऑन ट्रैक' पर अड़े आंदोलनकारी, पटरियों पर चढ़ाई जीप

Bhawani Singh | News18 Rajasthan
Updated: February 10, 2019, 1:54 PM IST
गुर्जर आरक्षण आंदोलन: 'टॉक ऑन ट्रैक' पर अड़े आंदोलनकारी, पटरियों पर चढ़ाई जीप
रेलवे ट्रैक पर डटे आंदोलनकारी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

आरक्षण की मांग को लेकर पिछले तीन दिन से दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर महापड़ाव डाले बैठे आंदोलनकारी अब केवल 'टॉक ऑन ट्रैक' पर ही अड़ गए हैं.

  • Share this:
आरक्षण की मांग को लेकर पिछले तीन दिन से दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर महापड़ाव डाले बैठे आंदोलनकारी अब केवल 'टॉक ऑन ट्रैक' पर ही अड़ गए हैं. सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर में रेलवे ट्रैक पर कब्जा कर बैठे गुर्जर समाज के नेताओं को कहना है कि जो भी बातचीत होगी वह ट्रैक पर ही होगी. वे अपनी मांग पूरी होने तक यहां से नहीं हटेंगे.

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा सरकार की मंशा हो तो उन्हें तत्काल आरक्षण मिल सकता है. बैंसला ने कहा वे ट्रैक पर लंबी तैयारी के साथ बैठे हैं. बैंसला ने कहा कि आंदोलन ट्रैक पर ही नहीं अब और भी जाम होंगे. बैंसला ने ट्रेनें प्रभावित होने पर अफसोस जताया, लेकिन कहा कि इसके लिए वे अकेले नहीं सरकार भी जिम्मेदार है. हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार उन्हें आरक्षण देगी.

सरकार मामले को हल्के में नहीं ले
कर्नल बैंसला के बेटे विजय बैंसला ने चेतावनी दी कि सरकार मामले को हल्के में नहीं ले. कल का इंतजार करें और आंदोलन की शक्ल देखें. विजय बैंसला ने कहा कि सरकार इधर उधर की बात ना करे. आरक्षण देना हो तो फैसला करे. इस बीच गुर्जर आंदोलनकारियों ने एक जीप को रेलवे ट्रैक पर चढ़ा दिया. आंदोलनकारियों ने चेतावनी दी कि जब तक आरक्षण नहीं तब तक ट्रैक पर ट्रेन नहीं जीप दौड़ेगी.

गुर्जर फिर से आंदोलन पर, जानें क्या है राजस्थान में इनके वोटों का गणित

गुर्जर आरक्षण आंदोलन: सरकार ने वार्ता के लिए किया तीन मंत्रियों की समिति का गठन

कानून में संशोधन करके ही दे सकती है गहलोत सरकार सवर्णों को 10% आरक्षण

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2019, 1:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर