Home /News /rajasthan /

गुर्जर आरक्षण आंदोलन: वार्ता के लिए रेलवे ट्रैक पर पहुंची 'सरकार', लेकिन नहीं बनी बात

गुर्जर आरक्षण आंदोलन: वार्ता के लिए रेलवे ट्रैक पर पहुंची 'सरकार', लेकिन नहीं बनी बात

ट्रैक पर सरकार: मलारना डूंगर में पटरियों पर बैठे आंदोलनकारियों को संबोधित करते मंत्री विश्वेन्द्र सिंह। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

ट्रैक पर सरकार: मलारना डूंगर में पटरियों पर बैठे आंदोलनकारियों को संबोधित करते मंत्री विश्वेन्द्र सिंह। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर में रेलवे ट्रैक पर बैठे गुर्जर आंदोलनकारियों से वार्ता करने के लिए 26 घंटों के भीतर सरकार ट्रैक पर पहुंच गई है.

पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर में रेलवे ट्रैक पर बैठे गुर्जर आंदोलनकारियों से वार्ता करने के लिए 26 घंटों के भीतर सरकार ट्रैक पर पहुंच गई.

गुर्जर आरक्षण आंदोलन: अपडेट खबरें यहां News18 राजस्थान पर देखें- LIVE

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति से वार्ता करने के लिए सरकार की ओर से गठित तीन मंत्रियों की कमेटी में शामिल पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह आईएएस नीरज के. पवन के साथ पहले दौर की वार्ता करने धरना स्थल पर पहुंचे. सिंह ने गुर्जर नेताओं से रामा श्यामा करने के बाद सीधे माइक थाम लिया और आंदोलनकारियों से मुखातिब हुए, लेकिन बात नहीं बन पाई.

सिंह ने कहा मसले पर बिन्दुवार चर्चा की जरुरत है
सिंह ने आंदोलनकारियों को सीएम अशोक गहलोत का संदेश देते हुए कहा कि इस मुद्दे पर बिन्दुवार चर्चा की जरुरत है. उन्होंने गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की ओर मुखातिब होते हुए कहा कि आंदोलन स्थल पर बातचीत नहीं हो सकती. आप जहां चाहे वहां चुनिंदा प्रतिनिधियों के साथ आए सरकार बात करने के लिए तैयार है. उन्होंने सरकार की ओर से कल बातचीत करने का न्यौता दिया. सिंह ने कहा कि उन्हें गुर्जर समाज पर विश्वास है.

आंदोलनकारियों ने खारिज की मंत्री सिंह की सलाह
इस पर कर्नल बैंसला ने कहा कि मैं यहीं बैठा हूं मुझे मजबूर मत करो. मंत्री सिंह के संबोधन के बाद संघर्ष समिति ने उनकी सलाह को खारिज करते हुए कहा कि जो बात होगी वो यहीं होगी. किसी दूसरी जगह पर बात करना संभव नहीं होगा.

सिंह ने पहले भरतपुर अधिकारियों से की अहम चर्चा
इससे पहले पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने भरतपुर के घना पार्क स्थित शांति कुटीर में आरक्षण आंदोलन के मसले पर आला अधिकारियों के साथ अहम बैठक की. इस बैठक में सहकारिता विभाग के रजिस्ट्रार नीरज के पवन, संभागीय आयुक्त, आईजी, जिला कलेक्टर और एसपी भी शामिल रहे.

गुर्जर फिर से आंदोलन पर, जानें क्या है राजस्थान में इनके वोटों का गणित

गुर्जर आरक्षण आंदोलन: सरकार ने वार्ता के लिए किया तीन मंत्रियों की समिति का गठन

कानून में संशोधन करके ही दे सकती है गहलोत सरकार सवर्णों को 10% आरक्षण

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Tags: Ashok gehlot, Colonel Kirori Singh Bainsla, Congress, Rahul gandhi, Rajasthan news, Reservation, Sachin pilot, Sawai madhopur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर