अपना शहर चुनें

States

उत्‍सव के रंग में डूबा सवाईमाधोपुर, विदेशी पर्यटकों को आया रास

  • Share this:
वन पर्यटन के लिहाज से भारत के शीर्ष पर्यटन क्षेत्रों में शुमार सवाईमाधोपुर उत्‍सव के रंग में सरोबर है.

कई वर्षों के बाद एक बार फिर सवाईमाधोपुर उत्सव भरपूर जोश खरोश और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. मंगलवार सुबह से ही एक के बाद एक दिलचस्प कार्यक्रमों की धूम मची रही. विधायक दीया कुमारी के प्रयास इस महोत्सव की एक बार फिर से रंगीली शुरुआत हुई.

रंगारंग आगाज से सवाईमाधोपुर में पहली बार ऐसा लगा की किसी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया, विधायक दीया कुमारी और सभापति विमला शर्मा नगर परिषद पहुंचे. जहां माधोसिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. इसके पश्चात उन्होंने किसान भवन में प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. जिसमे सवाई माधोपुर के इतिहास को दर्शाते चित्रों को प्रदर्शित किया गया.



इसके बाद शहर के दंडवीर बालाजी के यहां से भव्य शोभायात्रा को हरी झंडी दिखाई गई. जिसमें जीवंत झांकियों ने लोगों का मन मोह लिया. झकियों में माधोसिंह, बेटी बचाओ, हाथी और घोड़ो पर सवारी, नाचते गाते पारम्परिक परिधानों में हमारी संस्कॄति को दर्शाते कलाकार, महिलाओं की कलश यात्रा मुख्य आकर्षण का केन्द्र रही. शोभायात्रा को देखने लोगों की छतों पर भी खासी भीड़ रही. यहां तक की विदेशी पर्यटकों को भी यह नजारा खूब भाया.
गौरतलब है कि धूमधाम से पहली बार सवाई माधोपुर उत्सव को मनाया गया है; इस उत्सव को दो दिवस तक मनाया जाएगा, वही इस दौरान कई आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज