Home /News /rajasthan /

सवाई माधोपुर के कलेक्टर ने दिए हर हाल में पेयजल आपूर्ति के निर्देश

सवाई माधोपुर के कलेक्टर ने दिए हर हाल में पेयजल आपूर्ति के निर्देश

समीक्षा बैठक में कलेक्टर

समीक्षा बैठक में कलेक्टर

सवाई माधोपुर के कलेक्टर ने मंगलवार को समीक्षा बैठक के दौरान हाल में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि नियमित पेयजल आपूर्ति बाधित होने पर वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में टैंकरों से पेयजलापूर्ति की जाए.

    सवाई माधोपुर जिला कलेक्टर पी.सी. पवन की अध्यक्षता में जिले की विद्युत-पेयजल आपूर्ति की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई. बैठक में जिला कलेक्टर ने पेयजल समस्या के त्वरित समाधान के लिए जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता आर.एन. मीना को निर्देश दिए. उन्होंने निर्देश दिए कि पेयजल आपूर्ति में किसी भी तरह की कोई लापरवाही न बरती जाए और नियमित पेयजल आपूर्ति बाधित होने पर वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में टैंकरों से पेयजलापूर्ति की जाए.

    बैठक में जिला कलेक्टर को जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता ने बताया कि ट्यूबवेलों के बन्द होने के कारण पेयजल आपूर्ति बाधित हो रही है. जिला कलेक्टर को अवगत कराया गया कि वर्तमान में जलदाय विभाग और नगर परिषद दोनों ही अपने-अपने स्तर पर जिला मुख्यालय पर पेयजल आपूर्ति कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि पेयजल स्रोतों के बंद होने के कारण आपूर्ति बाधित हो रही है. अधीक्षण अभियन्ता ने बताया कि वर्तमान में बनास नदी पर तैयार किए जा रहे ट्यूबवेलों से जिला मुख्यालय पर पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था की जा रही है. इसके लिए बनास नदी पर एक ट्यूबवेल पहले से है और दो नए ट्यूबवेल बन गए हैं और तीसरे का कार्य प्रगति पर है.

    बैठक में जिला कलेक्टर ने अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिये कि टैंकरों द्वारा पेयजल आपूर्ति करने में उस क्षेत्र के पार्षद सहित दो अन्य नागरिकों से पेयजल टैंकरों की आपूर्ति का सत्यापन करवाया जाए. जिला कलेक्टर ने सख्ती से निर्देश दिए कि समूचे जिले में पेयजल आपूर्ति बनी रहे और किसी को पेयजल से वंचित न होना पड़े. जिला कलेक्टर ने बैठक में जिले में विद्युत आपूर्ति, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, पशुपालन आदि विषयों पर भी संबंधित विभागों के अधिकारियों से चर्चा की.

    (रिपोर्ट- गिरिराज शर्मा)

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर