Home /News /rajasthan /

गंगापुर सिटी में हुई जापानी 'गोरी' की राजस्थानी 'छोरे' से शादी

गंगापुर सिटी में हुई जापानी 'गोरी' की राजस्थानी 'छोरे' से शादी

शादी की एक रस्म में भाग लेती जापानी दुल्हन

शादी की एक रस्म में भाग लेती जापानी दुल्हन

जय एक जापानी सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करता है. उस ही कंपनी में ही काम करने वाली जापानी युवती लुलु से अजय की दोस्ती हो गई. दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई.

    राजस्थान में सवाई माधोपुर जिले के गंगापुरसिटी कस्बे में मंगलवार को हुए एक शादी चर्चा का विषय बन गई. यहां एक जापानी युवती ने भारतीय रीति-रिवाजों के अनुसार शादी रचाई है. जानकारी के अनुसार बीती रात एक मैरिज संपन्न हुई इस शादी में जापान से आए युवती के परिजनों ने भी भाग लिया. ठेठ ग्रामीण भारतीय अंदाज हुई इस शादी में जापान से आए मेहमानों ने भारतीय रीतियों को समझा.

    जानकारी के मुताबिक कस्बे के लक्ष्मीनारायण मीणा का बेटा अजय एक जापानी सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करता है. उस ही कंपनी में ही काम करने वाली जापानी युवती लुलु से अजय की दोस्ती हो गई. दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई.

    इसके बाद दोनों ने शादी करने की ठान ली. शुरुआत में तो इन दोनों की शादी के लिए परिजन सहमत नहीं हुए. लेकिन, बाद में मान गए. इसके बाद दोनों की धूमधाम से शादी हो गई.

    लुलु के पिता यांग चुग सेंगा और उसकी मां यू योंग शिया ने और जापान से आए उनके रिश्तेदारों ने शादी में वे सभी रस्मेंं की जो एक भारतीय विवाह पद्धति में की जाती हैं. शादी से पहले दुल्हे अजय का लग्न-टीका भी किया गया.

    (गिरिराज शर्मा की रिपोर्ट)

    Tags: Rajasthan news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर