लाइव टीवी

सवाई माधोपुर में बजरी माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, चार दर्जन से ज्यादा वाहन जब्त
Sawai-Madhopur News in Hindi

Giriraj Sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 28, 2018, 4:40 PM IST
सवाई माधोपुर में बजरी माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, चार दर्जन से ज्यादा वाहन जब्त
जब्त किए गए ट्रक। फोटो: न्यूज18 राजस्थान

सवाई माधोपुर में पुलिस ने बजरी माफियाओं पर शिकंजा कसते हुए अवैध रूप से भरे बजरी के करीब चार दर्जन से अधिक भारी वाहनों को जब्त किया है.

  • Share this:
सवाई माधोपुर जिले के बौंली क्षेत्र में अवैध बजरी खनन के खिलाफ शुक्रवार को पुलिस ने दलबल के साथ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस ने बजरी माफियाओं पर शिकंजा कसते हुए अवैध रूप से भरे बजरी के करीब चार दर्जन से अधिक भारी वाहनों को जब्त किया है. पुलिस की घेराबंदी देखकर कई ट्रक व ट्रोला चालक वाहन छोड़कर फरार हो गए.

सवाई माधोपुर ग्रामीण पुलिस उपाधीक्षक वासुदेव सिंह तथा लालसोट पुलिस उपाधीक्षक मनराज मीणा के संयुक्त निर्देशन में कार्रवाई को अंजाम दिया गया. पुलिस की इस कार्रवाई से बजरी माफियाओं में हड़कंप मच गया. बौंली क्षेत्र के नानतोड़ी, जस्टाना, मित्रपुरा, भाड़ोती और मलारना आदि जगह पुलिस ने घेराबंदी कर कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस को देख कई बजरी वाहन चालकों ने कार्रवाई से बचने के लिये अपने वाहन दौड़ाए, जिससे बजरी से भरे कई वाहन पलट गए. कार्रवाई दौरान पुलिस ने 41 ट्रक एंव ट्रेलर जब्त किए हैं. वहीं लगभग 10 डंपर और जब्त किए जाने की सूचना है.

सड़क पर ही बजरी खाली कर फरार हो गए
कई बजरी माफियाओं ने पुलिस कार्रवाई की सूचना पर सड़क पर ही बजरी खाली कर दी और फरार हो गए. पुलिस ने खनन विभाग एंव परिवहन विभाग को भी कार्रवाई से अवगत करवा दिया है. पुलिस की ओर से बजरी माफियाओं के खिलाफ यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है. उल्लेखनीय है प्रदेशभर में अवैध बजरी खनन जोरों पर है. बजरी पर रोक के बावजूद सरकारी सुस्ती के चलते बजरी माफिया अवैध रूप से बजरी खनन व परिवहन में जुटे हैं.
First published: September 28, 2018, 4:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading