लाइव टीवी

सवाई माधोपुर नगर विकास न्यास क्षेत्र के नवीन मास्टर प्लान पर बैठक
Sawai-Madhopur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: June 29, 2018, 3:06 PM IST
सवाई माधोपुर नगर विकास न्यास क्षेत्र के नवीन मास्टर प्लान पर बैठक
सवाई माधोपुर नगर के शहर का वर्ष 2035 तक के मास्टर प्लान का प्रारूप जारी करते अधिकारी

सवाई माधोपुर नगर विकास न्यास क्षेत्र के नवीन मास्टर प्लान को लेकर गुरुवार को बैठक हुई. इस बैठक में सवाई माधोपुर शहर का वर्ष 2035 तक के मास्टर प्लान का प्रारूप जारी किया गया.

  • Share this:
सवाई माधोपुर नगर विकास न्यास क्षेत्र के नवीन मास्टर प्लान को लेकर गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई जिसमें सवाई माधोपुर शहर का वर्ष 2035 तक के मास्टर प्लान का प्रारूप जारी किया गया. इस दौरान जिला कलेक्टर पी.सी. पवन, नगर परिषद सभापति विमला शर्मा, प्रधान सूरजमल बैरवा, नगर विकास न्यास के सचिव ताराचन्द मीणा मौजूद रहे.

बैठक के दौरान नगर विकास न्यास के अधिकारियों की ओर से इस अवसर पर नवीन मास्टर प्लान-2035 के प्रारूप को पेश कर इसके विभिन्न बिन्दुओं की जानकारी दी गई. इसमें बताया गया कि सवाई माधोपुर, राजस्थान के 30 ऐसे नगरों में से एक है, जहां की जनसंख्या एक लाख से अधिक है. शहर के नवीन मास्टर प्लान में सवाई माधोपुर के नगरीय क्षेत्र को विभिन्न 5 जोन में बांटा गया है.

मास्टर प्लान में रणथंभोर के पर्यटन को ध्यान में रखते हुए मेगा हाईवे 1-ए का सार्वजनिक निर्माण विभाग यानी पीडब्ल्यूडी के जरिए प्रस्तावित बाईपास का निर्मा्ण, राष्ट्रीय राजमार्ग व राज्य राजमार्ग के सहारे हाईवे/अन्य डेवलपमेंट कन्ट्रोल योजना क्षेत्र, पर्यटन सुविधाओं के लिए स्थल, रणथम्भौर एवं मेगा हाईवे सड़क पर सिटी फॉरेस्ट के लिए स्थल के प्रस्ताव, लटिया संरक्षण क्षेत्र, विषेश क्षेत्र (सीमेंट फैक्ट्री व आईओसी प्लांट) को लेकर विस्तृत योजना तैयार की गई है.



(रिपोर्ट- गिरिराज शर्मा)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 29, 2018, 3:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading