कलेक्टर के नाम पर पीए मांगता है पटवारियों से पैसा, ऑडियो वायरल होने के बाद हुआ विरोध प्रदर्शन

Giriraj Sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 9, 2019, 8:36 PM IST
कलेक्टर के नाम पर पीए मांगता है पटवारियों से पैसा, ऑडियो वायरल होने के बाद हुआ विरोध प्रदर्शन
कलेक्टर के कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन करते पटवारी

सवाई माधोपुर जिले के कलेक्टर का पीए एन एल पारासर कलेक्टर के नाम पर पटवारियों से अवैध वसूली करता है. इसका एक ऑडियो वायरल होने के बाद पटवारियों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया.

  • Share this:
सवाई माधोपुर. जिले के कलेक्टर के निजी सचिव (PA) एन एल पारासर का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ऑडियो(Audio) में पीए परासर पटवारी से टिकट खरीदने के लिए कलेक्टर (collector) के नाम पर तीन हजार रुपए की मांग करते सुनाई दे रहे हैं. कलेक्टर के नाम पर पटवारियों से अवैध वसूली (bribe) का ऑडियो सोशल मीडिया (Social media) पर वायरल होने के बाद पटवार संघ ने आक्रोश व्यक्त करते हुए सोमवार को कलेक्ट्रेट के पास विरोध (Protest) प्रदर्शन किया और पीए एन एल पारासर को हटाने की मांग की. पटवार संघ के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे पटवारियों का आरोप है कि पिछले कुछ दिनों से कलेक्टर के पीए पारासर पटवारियों को कलेक्टर ऑफिस की लैंडलाइन फोन से फोन करते हैं और किसी न किसी काम के लिए कलेक्टर के नाम पर पटवारियों से दो-तीन हजार रुपए की मांग करते हैं.

पांच-छह पटवारियों से की गई है पैसे की मांग 

पटवारियों का कहना है कि पीए ने पिछले 3-4 दिनों में 5 से 6 पटवारियों को फोन किया है और पैसो की मांग की गई है. कलेक्टर के पीए का फोन आने के बाद उमेश कुमार नाम के एक पटवारी तो पीए को एक हजार रुपये भी थमा आया. पीड़ित पटवारियों का कहना है कि पीए कलेक्टर के नाम पर पटवारियों से अवैध वसूली करते हैं .

महिला पटवारी ने तहसीलदार से की थी शिकायत, मिली चुप रहने की सलाह 

इसे लेकर एक महिला पटवारी ने तहसीलदार को भी शिकायत की थी. मगर तहसीलदार साहब ने कलेक्टर को अवगत कराने के बजाय महिला पटवारी को चुप रहने की सलाह दे डाली. कलेक्टर के पीए अवैध वसूली को लेकर पटवारियों में भारी आक्रोश है. मामले को लेकर आक्रोशित पटवारी कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्ट्रेट के समक्ष पीए के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही कलेक्टर से मुलाकात कर मामले से अवगत करवाना चाहा, मगर बाहर होने के कारण पटवारियों की कलेक्टर से मुलाकात नहीं हो सकी.

लता साहू पीड़ित पटवारी ने सुनाई आपबीती 


पटवारियों का कहना है कि कलेक्टर के आने के बाद पटवारी उनसे मुलाकात करेंगे और मामले से अवगत कराते हुए पीए को हटाने की मांग करेंगे.
Loading...

कलेक्टर ने कही सख्त कानूनी कार्रवाई करने की बात 

इस मामले को लेकर जब कलेक्टर डॉक्टर सत्यपाल सिंह से दूरभाष पर बात की गई तो कलेक्टर ने मामले को गम्भीर बताते हुए इसकी जांच कराने और जांच सही पाए जाने पर पीए के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने की बात कही. कलेक्टर पीए एन एल पारासर से भी बात करने की कोशिश की मगर ऑडियो वायरल होने की खबर सुनने के बाद पीए साहब न तो ऑफिस आए और न ही उनसे कोई संपर्क हो पा रहा है. एन एल पारासर करीब दो साल पहले ही रिटायर हो चुका है, मगर अधिकारियों के अच्छे मेलजोल के चलते संविदाकर्मी के रूप में कलेक्टर के पीए के रूप में काम कर रहा है.

ये भी पढ़ें- 50 लाख रुपए का बीमा कराकर अधेड़ ने खुद ही कराई अपनी हत्या, दो गिरफ्तार : पुलिस

नाबालिग को बाजरे के खेत में बुलाकर बुजुर्ग ने किया था रेप, हुई उम्रकैद की सजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 8:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...