होम /न्यूज /राजस्थान /Gurjar Aandolan: आरक्षण की मांग लेकर रेलवे ट्रैक पर बैठे गुर्जर, CM ने की शांति की अपील

Gurjar Aandolan: आरक्षण की मांग लेकर रेलवे ट्रैक पर बैठे गुर्जर, CM ने की शांति की अपील

पटरी पर बैठे गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला.

पटरी पर बैठे गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला.

5 प्रतिशत आरक्षण नहीं मिलने तक गुर्जर आरक्षण आंदोलन के अगुवा नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने रेलवे पटरी पर बैठने का ऐल ...अधिक पढ़ें

    राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर एक बार फिर पटरी पर बैठ गए हैं. 5 प्रतिशत आरक्षण नहीं मिलने तक गुर्जर आरक्षण आंदोलन के अगुवा नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला भी रेलवे पटरी पर बैठ गए हैं. (देखें-LIVE) कर्नल बैंसला के आह्वान के बाद भरतपुर, कोटा और सवाई माधोपुर के साथ कई अन्य स्थानों पर भी ट्रेनें रोकी गई हैं. आंदोलन के आह्वान के साथ ही गुर्जरों ने सवाई माधोपुर में अवध एक्सप्रेस और भरतपुर के बयाना में चंडीगढ़ कोच्चि ट्रेन रोक दी.

    मकसूदनपुरा (मलारना डूंगर) में शुक्रवार दोपहर को हुई महापंचायत में गुर्जर समाज के पंचों के बीच यह फैसला लेते हुए कर्नल बैंसला ने रेलवे ट्रैक की ओर कूच कर दिया था. बैंसला ने कहा है कि  यह आंदोलन शान्तिपूर्ण होगा लेकिन गुर्जर समाज तब तक पटरी पर बैठेगा जब तक आरक्षण की मांग पूरी नहीं होगी. उधर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुर्जर समाज से शांति बनाए रखने की अपील की है. साथी सरकार ने तीन मंत्रियों की एक कमेटी का गठन भी कर दिया है.

    ये भी पढ़ें- क्या है गुर्जर आरक्षण आंदोलन की इतिहास?

    रेलवे पटरी की ओर कूच से पहले महापंचायत में कर्नल बैंसला ने वहां पहुंचे समाज के लोगों से पूछा कि आंदोलन कैसे करें? क्या रेल रोकने से खुश हो? इस पर वहां मौजूद भीड़ से ने हां में हुंकार भरते हुए रेल की पटरी से आंदोलन शुरू करने की बात कही. कर्नल बैंसला ने घोषणा करते हुए कहा कि ' आज मैं रोकूंगा रेल'.

    यहां देखें- गुर्जर आरक्षण आंदोलन 2019 की तस्वीरें

    Rajasthan, Gurjar
    मलारना में महापंचायत के दौरान जमा हुए गुर्जर समाज के लोग.


    ये भी पढ़ें- Gurjar Agitation: ये हैं गुर्जर आरक्षण आंदोलन के प्रमुख चेहरे

    एक दिन पहले कर्नल बैंसला ने गुर्जर आरक्षण की मांग पर सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर पर महापंचायत का आह्वान किया था. महापंचायत का समय दोपहर बाद 4 बजे रखा गया और बैंसला के आह्वान पर प्रदेशभर से गुर्जर समाज के लोग मलारना डूगर पहुंचे. बता दें कि पिछले एक दशक से भी अधिक समय से राजस्थान गुर्जर आरक्षण आंदोलन की आग में झुलसता रहा है और इस महापंचायत के साथ ही एक बार फिर गुर्जर सड़कों पर उतर रहे हैं.

    ये भी देखें- कैसे 'गुर्जर आरक्षण' पर गहलोत ने पायलट को थमाया माइक

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Colonel Kirori Singh Bainsla, Jaipur news, Rajasthan news, Sawai madhopur news, सवाई माधोपुर

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें