सवाई माधोपुर: बारात ले जा रहा वाहन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में 9 की मौत, 12 से ज्यादा घायल

सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा कस्बे के पास आज एक बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि हादसे में 12 से ज्यादा लोग गंभीर घायल हो गए.

Giriraj Sharma | News18 Rajasthan
Updated: June 24, 2019, 10:00 AM IST
सवाई माधोपुर: बारात ले जा रहा वाहन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में 9 की मौत, 12 से ज्यादा घायल
फोटो साभार- aninews.in
Giriraj Sharma | News18 Rajasthan
Updated: June 24, 2019, 10:00 AM IST
सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा कस्बे के पास आज एक बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि हादसे में 12 से ज्यादा लोग गंभीर घायल हो गए. बताया जा रहा है कि चौथ का बरवाड़ा कस्बे से इमरान खान नामक युवक की बारात मंडावरा के लिए जा रही थी. चार कैंटर में सवार होकर लोग मंडावरा जा रहे थे. इस दौरान सारसोप देवली मोड़ पर महिलाओं एवं बच्चों से भरा हुआ एक कैंटर अनियंत्रित होकर पलट गया.  हादसा इतना भीषण था कि कैंटर में ओवरलोड भरी सभी सवारियों के ऊपर कैंटर आ गिरा, जिसमें सभी सवारियां  केंटर के नीचे दब गई. दुर्घटना से मौके पर बुरी तरह कोहराम मच गया. घटना की सूचना मिलते ही आसपास के दर्जनों लोग घटनास्थल पर पहुंचे, जहां बड़ी मुश्किल से लोगों को कैंटर के नीचे से निकाला गया. सभी गंभीर घायलों का प्राथमिक उपचार चौथ का बरवाड़ा स्वास्थ्य केंद्र पर किया गया. जहां पूर्णतया चिकित्सा सुविधाएं मुहैया नहीं होने पर परिजनों ने जबरदस्त हंगामा किया.

कलेक्टर और एसपी ने घटनास्थल का किया मुआयना

वही साथ ही मौके पर सूचना मिलते ही 108 एंबुलेंस के समय पर नहीं पहुंचने पर भी लोग बेहद आक्रोशित हुए और उन्होंने 108 एंबुलेंस पर भी पथराव किया. घटना की सूचना मिलते ही जिला मुख्यालय से कलेक्टर सत्यपाल सिंह तथा एसपी समीर सिंह घटनास्थल पर पहुंचे, जहां पहुंचकर उन्होंने मौका मुआयना किया. अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया. जहां उन्होंने चिकित्सकों को गंभीरतापूर्वक उपचार करने के निर्देश दिए.  गंभीर घायलों को चौथ का बरवाड़ा स्वास्थ्य केंद्र से सवाई माधोपुर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. वहीं सवाई माधोपुर के सामान्य चिकित्सालय में 2 दर्जन से अधिक गंभीर घायलों को भर्ती करवाया गया है , जहां उनका उपचार चल रहा है.

हादसे में 9 महिलाओं की हुई मौत

सवाई माधोपुर के में भी उपचार के दौरान 3 महिलाओं ने दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि घटना में मरने वालों में शामिल 9 महिलाएं हैं. घटना के दौरान सामान्य चिकित्सालय में अभी लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. कोतवाली पुलिस भी अस्पताल पहुंची जहां भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी.  सामान्य चिकित्सालय में भी घायलों के परिजन पुलिस एवं चिकित्सकों से उलझ गए. उन्होंने इलाज में लापरवाही के आरोप लगाए.

मुख्यमंत्री राहत कोष से परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा की

घटना में मृतकों के लिए कलेक्टर सत्यपाल सिंह ने मुख्यमंत्री राहत कोष से एक 1 लाख रुपए बतौर मुआवजा देने की घोषणा की है. वहीं गंभीर घायलों को 20 से 30 हजार बतौर मुआवजा देने की घोषणा की है. साथ ही कलेक्टर सत्यपाल सिंह ने मामले की गंभीरता देखते हुए इलाज में लापरवाही की शिकायत मिलने पर चौथ का बरवाड़ा स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ के खिलाफ जांच के आदेश जारी किए हैं. घटना मेँ पांच गंभीर घायल जयपुर रैफर किए गए हैं. घटना में शामिल मृतकों के शव सवाई माधोपुर की जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए गए हैं, जिनका सोमवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा और शवों को परिजनों को सुपुर्द किए जाएंगे.
Loading...

यह भी पढ़ें- शादी की बिन्दोली में जा रहे लोगों को बेकाबू ट्रक ने कुचला, 13 की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 11:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...