Home /News /rajasthan /

इधर सलमान बरी हुए, उधर हुआ सांभर का शिकार, शिकारियों ने चलाई 2 गार्डों पर गोली

इधर सलमान बरी हुए, उधर हुआ सांभर का शिकार, शिकारियों ने चलाई 2 गार्डों पर गोली

प्रतिकात्मक तस्वीर.

प्रतिकात्मक तस्वीर.

सरिस्का वन संरक्षित क्षेत्र में शिकारियों ने एक वनकर्मी और होमगार्ड को रास्ते से हटाने के लिए गोली मार दी.

    राजस्थान के अलवर जिले के सरिस्का वन संरक्षित क्षेत्र में शिकारियों ने एक वनकर्मी और होमगार्ड को रास्ते से हटाने के लिए गोली मार दी. मामला जिले के मालाखेड़ा थाना इलाके का है. बुधवार रात की इस वारदात में शिकारियों ने वनरक्षक केवल कुमार वैध और होमगार्ड के कांस्टेबल ओमप्रकाश जांगिड को गोली मार कर घायल कर दिया.

    उल्लेखनीय है कि बुधवार को ही जोधपुर की एक कोर्ट ने फिल्म अभिनेता सलमान खान को हिरण शिकार मामले से जुड़े आर्म्स एक्ट केस में बरी कर दिया था. कोर्ट के इस फैसले के कुछ घंटे बाद ही सरिस्का में शिकारियों ने इस वारदात को अंजाम दे डाला. थानाधिकारी मुकुट बिहारी शर्मा ने बताया कि सरिस्का परियोजना के जोडा वनखंड में डाबली पहाड़ी के पास नाकेबंदी के दौरान अज्ञात शिकारियों ने वनरक्षक केवल कुमार वैद्य और होमगार्ड के कांस्टेबल ओमप्रकाश जांगिड पर गोली चला दी.  इस फायरिंग में दोनों घायल हो गए. उन्हें अलवर अस्पताल पहुंचाया गया. घायलों में कांस्टेबल ओमप्रकाश की हालत बिगड़ने पर जयपुर के सवाईमान सिंह चिकित्सालय भेज दिया गया है.

    थानाधिकारी मुकुट बिहारी शर्मा के मुताबिक सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल से एक मृत जंगली सुअर और सांभर का मांस बरामद किया है. घटनास्थल पर खून के धब्बे भी देखे गए हैं. शिकारियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 332, 353, 307 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वन विभाग ने भी शिकारियों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 9, 27, 29, 31, 39, 48-ए के तहत मामला दर्ज किया है.

    Tags: Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर