लाइव टीवी

राजस्थान: विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी-कांग्रेस की नजर इन चुनावों पर
Sawai-Madhopur News in Hindi


Updated: May 1, 2017, 7:56 PM IST
राजस्थान: विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी-कांग्रेस की नजर इन चुनावों पर
राजस्थान में चुनावी सरगर्मियां.

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले इसी महीने राजसमंद और सवाईमाधोपुर जिले की चार ग्राम पंचायतों में चुनाव होने जा रहे हैं.

  • Last Updated: May 1, 2017, 7:56 PM IST
  • Share this:
राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले इसी महीने राजसमंद और सवाईमाधोपुर जिले की चार ग्राम पंचायतों में चुनाव होने जा रहे हैं. कांग्रेस और बीजेपी की नजर अब 16 मई को होने वाले इन चुनावों पर टीकी है.
राज्य निर्वाचन आयोग ने राजसमंद और सवाईमाधोपुर जिले की चार ग्राम पंचायतों में चुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी चन्द्रशेखर मूथा ने जानकारी देते हुए बताया कि राजसमंद जिले की पंचायत समिति भीम की ग्राम पंचयत कूकड़ा, लसाड़िया, थानेटा एवं सवाई माधोपुर जिले की पंचायत भांवरा का कार्यकाल मई, 2017 में पूर्ण हो रहा है.
इन ग्राम पंचायतों में आम चुनाव के लिए 3 मई, 2017 (बुधवार) को लोक नोटिस जारी किया जाएगा. नाम निर्देशन पत्रों की प्राप्ति, समीक्षा व वापसी 11 मई (गुरूवार) तक होगी.

आवश्यक होने पर 16 मई (मंगलवार) को प्रातः 7 बजे से सांय 5 बजे तक मतदान होगा. मतदान समाप्ति के तुरन्त पश्चात मतगणना आरम्भ हो जाएगी. उप सरपंच का चुनाव बुधवार, 17 मई को होगा. चारों ग्राम पंचायतों के आम चुनाव इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन के माध्यम से करवाए जाएंगे. चुनाव कार्यक्रम जारी होने के साथ ही उक्त चारों ग्राम पंचायतों के निर्वाचन क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है, जो चुनाव समाप्त होने तक प्रभावी रहेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 1, 2017, 7:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर