Home /News /rajasthan /

REET Paper Leak Case: बत्तीलाल मीणा ने उगले राज, जानिये किससे जुड़े हैं तार ? 3 और आरोपी गिरफ्तार

REET Paper Leak Case: बत्तीलाल मीणा ने उगले राज, जानिये किससे जुड़े हैं तार ? 3 और आरोपी गिरफ्तार

रीट पेपर लीक केस के मास्टर माइंड बत्तीलाल मीणा को सोमवार को जयुपर लाया गया. एसओजी ने उससे करीब 4 घंटे तक कड़ी पूछताछ की है.

रीट पेपर लीक केस के मास्टर माइंड बत्तीलाल मीणा को सोमवार को जयुपर लाया गया. एसओजी ने उससे करीब 4 घंटे तक कड़ी पूछताछ की है.

REET Exam Update News: रीट परीक्षा-2021 के पेपल लीक मामले में मास्टर माइंड बत्तीलाल मीणा (Battilal Meena) के पकड़े जाने के बाद अब चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. एसओजी की कड़ी पूछताछ में बत्तीलाल ने मुंह खोला तो आरोपियों की गिरफ्तारियां भी तेज हो गई हैं. पेपर लीक के तीन और आरोपी आगरा से गिरफ्तार किये गये हैं.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. रीट परीक्षा पेपर लीक (REET Paper Leak) मामले के मास्टर माइंड बत्तीलाल मीणा (Battilal Meena) के गिरफ्तार होते ही अब इसकी परतें खुलने लगी हैं. एसओजी की पूछताछ में बत्तीलाल ने मुंह खोला तो दूसरे किरदारों पर भी शिंकजा कसने लगा है. बत्तीलाल की निशानदेही पर पुलिस ने पेपर लीक करने वाले तीन और आरोपियों को उत्तर प्रदेश के आगरा से गिरफ्तार किया है. पूछताछ में यह भी सामने आया है कि इस पूरी गड़बड़ी के तार जालोर-बाड़मेर में सक्रिय नकल कराने और पेपर लीक कराने वाली कुख्यात गैंग से जुड़े हैं. सोमवार को पकड़े गये आरोपियों में से एक ने कबूला है कि उसने पेपर जालोर-बाड़मेर की नकल कराने वाली गैंग से 40 लाख रुपये में खरीदा था. बाद में 12-12 लाख रुपये लेकर 18 अभ्यर्थियों को बांटा था.

    पुलिस और एसओजी के अनुसार रीट परीक्षा नकल केस में आरोपी बत्तीलाल मीणा की निशानदेही पर तीन और आरोपी गिरफ्तार किये गये हैं. इनमें रवि पागड़ी, पृथ्वीराज मीणा तथा रवि जीनापुर को गिरफ्तार किया गया है. इन्हें आगरा के उत्तर प्रदेश से दबोचा गया है. सूत्रों के मुताबिक इनमें से पृथ्वीराज ने कबूला है कि उसने जालोर-बाड़मेर में सक्रिय नकल कराने वाली गैंग से 40 लाख रुपये में रीट का पेपर खरीदा था. उसके बाद उन्होंने इस पेपर का 18 अभ्यर्थियों से सौदा किया. प्रत्येक अभ्यर्थी को पेपर 8 से 12 लाख रुपये में बेचा गया.

    सवाई माधोपुर के निजी स्कूल में दी गई आंसर ‘की’
    उसके बाद उन्हें परीक्षा के दिन नेटबंदी से पहले ही सॉल्व किया हुआ पेपर मिल गया था. इस पर उन्होंने जिन डेढ़ दर्जन अभ्यर्थियों से पेपर का सौदा किया था उनको सवाई माधोपुर के एक निजी स्कूल में बुलाकर पेपर और आंसर की बांट दी थी. उसके बाद ये सभी अभ्यर्थी वहां से सीधे परीक्षा देने चले गये थे. लेकिन पेपर लीक होने का खुलासा होने के बाद सभी आरोपी फरार हो गये. एसओजी इस मामले में अब 19 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. एसओजी और पुलिस अब पेपर खरीदने वाले अभ्यर्थियों की तलाश में जुटी है. कई जगह उनकी तलाश में दबिशें भी दी गई, लेकिन वे फरार हो गये. वहीं अभी कई और संदिग्ध एसओजी व पुलिस की राडार पर हैं. पुलिस उनका रिकॉर्ड खंगालने में जुटी है.

    (इनपुट- गिरिराज शर्मा सवाई माधोपुर)

    Tags: Job and career, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update, REET exam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर