लाइव टीवी

सवाई माधोपुर: Diwali बोनस तो दूर सफाई कर्मचारियों को सितंबर का वेतन तक नहीं मिला, अब आंदोलन की चेतावनी

News18 Rajasthan
Updated: October 23, 2019, 7:07 PM IST
सवाई माधोपुर: Diwali बोनस तो दूर सफाई कर्मचारियों को सितंबर का वेतन तक नहीं मिला, अब आंदोलन की चेतावनी
वेतन मांग को लेकर कर्मचारियों ने नगर परिषद में जमकर हंगामा किया.

सवाई माधोपुर (Sawai Madhopur) शहर के नगर परिषद् के सफाई कर्मचारियों (Safai Karamchari) को पिछले महीने का वेतन तक नहीं मिला (Salary Not Received) है. त्योहार पर दिवाली पर बोनस (Diwali Bonus 2019) और वेतन मांग को लेकर कर्मचारियों ने नगर परिषद में जमकर हंगामा किया.

  • Share this:
सवाई माधोपुर. दिवाली पर बोनस (Diwali Bonus 2019) तो दूर राजस्थान के सवाई माधोपुर (Sawai Madhopur) शहर के नगर परिषद् के सफाई कर्मचारियों (Safai Karamchari) को पिछले महीने का वेतन तक नहीं मिला (Pending Salary) है. त्योहार पर बिना वेतन के चिंता में डूबे कर्मचारियों ने बुधवार को  भुगतान की मांग को लेकर  नगर परिषद में जमकर हंगामा किया. सफाई कर्मचारियों ने कार्यवाहक आयुक्त का घेराव कर जमकर खरी-खोटी सुनाई. आगामी 24 घंटे में दिवाली बोनस-वेतन का भुगतान नहीं मिलने पर हड़ताल की चेतावनी तक दे डाली. सफाई कर्मचारियों का कहना है कि दीपावली के त्योहार के चंद दिन ही शेष बचे हैं लेकिन नगर परिषद द्वारा उन्हें अभी तक न तो वेतन दिया गया और न ही दिवाली बोनस दिया गया है.
नगर परिषद द्वारा उन्हें अभी तक वेतन का भुगतान नहीं किया है. नए सफाई कर्मियों को तो पिछले सात माह से भुगतान नहीं मिला है. अगर कल शाम तक वेतन और दिवाली बोनस नहीं दिया गया तो हड़ताल कर दी जायेगी.
राकेश कुमार, सफाईकर्मी


कल तक वेतन और दिवाली बोनस दे दिया जाएगा.
राकेश कुमार, कार्यवाहक आयुक्त, नगर परिषद, सवाई माधोपुर


गुरुवार तक वेतन नहीं मिला तो आंदोलन
सफाई कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुवे कहा कि अगर उन्हें गुरुवार शाम तक वेतन और दिवाली बोनस नहीं दिया गया तो हड़ताल पर चले जाएंगे. दिवाली के मौके पर शहर की सफाई बंद कर दी जाएगी. कार्यवाहक आयुक्त ने सफाई कर्मियों को गुरुवार तक वेतन और दिवाली बोनस देने का आश्वासन दिया है. इसके बाद सफाईकर्मी शांत हुए.
ये भी पढ़ें-
Loading...

EWS आरक्षण में राहत देने पर CM अशोक गहलोत के घर लगा आभार जताने वालों का तांता
अशोक गहलोत ने मोदी सरकार को दी यह सलाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 7:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...