लाइव टीवी

सवाई माधोपुर: शिकारियों को पकड़ने गई टीम पर हमला, पुलिस ने किए हवाई फायर, 400 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
Sawai-Madhopur News in Hindi

Giriraj Sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 13, 2020, 7:25 PM IST
सवाई माधोपुर: शिकारियों को पकड़ने गई टीम पर हमला, पुलिस ने किए हवाई फायर, 400 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
करीब 400 से 500 ग्रामीणों की भीड़ ने पुलिस और वन विभाग की टीम पर हमला किया. सांकेतिक तस्वीर

सवाई माधोपुर (Sawai Madhopur) जिले के खंडार पुलिस थाना इलाके में गुरुवार को शिकारियों (Predators) को गिरफ्तार करने गई पुलिस और वन विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला (Attack) बोल दिया. ग्रामीणों ने टीम पर जमकर पथराव (Stone throwing) कर दिया. इससे बचने के लिए पुलिस ने हवाई फायर (Air fire) किए.

  • Share this:
सवाई माधोपुर. जिले के खंडार पुलिस थाना इलाके में गुरुवार को शिकारियों (Predators) को गिरफ्तार करने गई पुलिस और वन विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला (Attack) बोल दिया. ग्रामीणों ने टीम पर जमकर पथराव (Stone throwing) कर दिया. इससे बचने के लिए पुलिस ने हवाई फायर (Air fire) किए. लेकिन वे ग्रामीणों पर काबू नहीं पा सके. अंतत: पुलिस और वनकर्मी अपनी जान बचाकर वहां से भाग छूटे. ग्रामीणों ने कई सरकारी गाड़ियों को तोड़फोड़ दिया. पुलिस ने इस संबंध में 28 नामजद ग्रामीणों सहित करीब अन्य 400 लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है.

करीब 400 से 500 ग्रामीणों की भीड़ ने किया हमला
इस पूरे मामले को लेकर रणथम्भौर बाघ परियोजना के वन संरक्षक मनोज पराशर और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र यादव ने दोपहर में प्रेसवार्ता की. उन्होंने बताया कि रणथम्भौर नेशनल पार्क में पिछले दिनों शिकारियों ने चीतल का शिकार किया था. शिकार के आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस और वन विभाग की टीम ने गुरुवार को तड़के जैतपुर गांव में 4 बजे दबिश दी. लेकिन उसी दौरान करीब 400 से 500 ग्रामीणों की भीड़ ने पुलिस और वन विभाग की टीम पर पथराव कर दिया. पुलिस ने उनको डराने के लिए हवाई फायर भी किए. लेकिन बेकाबू भीड़ को काबू में नहीं आते देखकर पुलिस और वनकर्मी जैसे-तैसे करके अपनी जान बचाकर वहां से निकल आए.

पुलिस और वन विभाग की 9 गाड़ियों को तोड़ा

पथराव में पुलिस और वन विभाग के 6 जवानों को चोटें आई हैं. उनका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है. ग्रामीणों ने पुलिस और वन विभाग की 9 गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी. पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में फलौदी रेंज के आरओ ओमप्रकाश ने खंडार थाने में मामला दर्ज करवाया है. इसमें 28 नामजद लोगों सहित 400 ग्रामीणों के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया गया है. वन विभाग की पुलिस आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. फिलहाल गांव में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है. एहतियात के तौर पर पुलिस बल गांव से दूर डेरा डाले हुए है.

 

 शर्मनाक: युवक ने मौसेरी बहन से किया रेप, अश्लील फोटो खींचे, वीडियो बनाया

 

 

विधानसभाध्यक्ष ने लगाई मंत्रियों को फटकार, कहा- चैम्बरों पर ताला लगवा दूंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 7:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर