Home /News /rajasthan /

FB फ्रेंड से शादी करने के लिए घर से भागी थी लड़की, रेलवे कर्मचारी ने रेप के प्रयास के बाद की हत्या

FB फ्रेंड से शादी करने के लिए घर से भागी थी लड़की, रेलवे कर्मचारी ने रेप के प्रयास के बाद की हत्या

कैंसर के डर से छात्रा ने सुसाइड कर लिया. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

कैंसर के डर से छात्रा ने सुसाइड कर लिया. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

सवाई माधोपुर (Sawai madhopur) जिला मुख्यालय पर छह दिन पहले नाले में पड़े मिले 19 साल की लड़की के शव की गुत्थी तो पुलिस ने सुलझा (Solved) ली, लेकिन इसकी कहानी (story) सुनकर आपके पैरों तले से जमीन खिसक जाएगी. असमय मौत का शिकार हुई यह लड़की एक ऐसे अनजान व्यक्ति (Unknown person) से फेसबुक पर चैटिंग (Chatting) में व्यस्त थी जो 54 वर्ष का है.

अधिक पढ़ें ...
सवाई माधोपुर. राजस्थान के सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर छह दिन पहले नाले में पड़े मिले 19 साल की लड़की के शव की गुत्थी तो पुलिस ने सुलझा (Solved) ली, लेकिन इसकी कहानी (story) सुनकर आपके पैरों तले से जमीन खिसक जाएगी. असमय मौत का शिकार हुई यह लड़की एक ऐसे अनजान व्यक्ति (Unknown person) से फेसबुक पर चैटिंग (Chatting) में व्यस्त थी जो 54 वर्ष का था. लड़की अनजान प्रेमी से शादी (Marriage) करने के इरादे से घर से निकल पड़ी. इस बीच चैटिंग करने वाले शख्स ने घबराकर अपना मोबाइल बंद लिया और इस 'पिक्चर' में दूसरा व्यक्ति (Another person) आ गया. लड़की तीन दिन तक भटकते-भटकते सवाई माधोपुर (Sawai madhopur) पहुंच गई. वहां लड़की से इस 'पिक्चर' में आए दूसरे शख्स ने अपनी हवस (Rape) मिटानी चाही, लेकिन सफल नहीं होने उसे मौत (Murder) की नींद सुला दिया.

फर्जी आईडी बनाकर लड़की से चैटिंग कर रहा था
पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि इस पूरी वारदात का खुलासा होने पर सामने आया कि हत्या का शिकार हुई लड़की अजमेर के ब्यावर इलाके की रहने वाली थी. वह अजमेर से नर्सिंग का कोर्स कर रही थी. इसी दरम्यान लड़की की फेसबुक पर एक अनजान व्यक्ति से चैटिंग शुरू हो गई. चैटिंग करने वाला यह अनजान शख्स अब्दुल हक टोंक जिले के देवली का रहने वाला है. उसकी उम्र 54 वर्ष की है. वह फेसबुक पर फिरोज के नाम से फर्जी आईडी बनाकर लड़की से चैटिंग कर रहा था. इसमें उसने अपनी उम्र 24 वर्ष बता रखी थी.

प्यार में फंसी और शादी के करने निकल पड़ी
चैटिंग करते लड़की अब्दुल हक के प्यार में फंस गई और उससे शादी करने के लिए तैयार हो गई. हालांकि इस बीच लड़की के मामा को इस मामले की भनक लग गई तो उन्होंने उसका मोबाइल छीन लिया. लेकिन लड़की नहीं मानी और अपने परिचितों के मोबाइल से अब्दुल हक से चैटिंग करती रही. उसके बाद वह गत 1 जनवरी को अपने अनजाने प्रेमी से शादी करने के इरादे से अजमेर से रवाना हो गई. जब लड़की अब्दुल हक से मिलने के लिए रवाना हो गई तो वह घबरा गया. उसने अपना मोबाइल बंद कर लिया.

रेलवेकर्मी ने सहानुभूति जताकर करना चाहा रेप
लड़की 2 जनवरी को उदयपुर पहुंची. एक दिन वहां रही. उसके बाद 3 जनवरी को कोटा पहुंची. एक दिन वहां रही. 4 जनवरी को वह ट्रेन से चलकर सवाई माधोपुर पहुंची. वहां शाम को वह स्टेशन पर बेहद हताश होकर बैठी थी. इसी दौरान सवाई माधोपुर निवासी रेलवे कर्मचारी (गैंगमैन) धर्मेंद्र शर्मा ने उसे बहला-फुसलाकर लिया. वह सहानुभूति जताते हुए उसे स्टेशन के नजदीक स्थित अपने क्वार्टर पर ले गया. धर्मेंद्र ने युवती को होटल से लाकर खाना खिलाया.





बस नहीं चला तो लड़की को उतार दिया मौत के घाट
उसके बाद धर्मेन्द्र ने अपने तय प्लान के मुताबिक, लड़की से रेप करने का प्रयास किया. लेकिन उसके विरोध के आगे वह बेबस हो गया. इस पर गुस्साए धर्मेंन्द्र ने लड़की का गला घोंटकर उसे मौत की नींद सुला दिया. बाद में देर रात को शव पास में सूखी नाली में फेंक दिया. पुलिस ने छह दिन की जांच-पड़ताल के बाद आरोपी धर्मेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

पुलिस अब बढ़ाएगी जांच का दायरा
हालांकि पुलिस को पहले अब्दुल हक पर इस मामले में संदेह था, लेकिन बाद में कहानी कुछ और निकली. अभी तक पुलिस ने अब्दुल हक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है. वह पूरे मामले की जांच में जुटी है. अभी तक इस बात का भी खुलासा नहीं हो पाया है कि लड़की उदयपुर और कोटा क्यों गई थी ? पुलिस का कहना है कि उसका पहला मकसद कातिल तक पहुंचना था. अब इसकी जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा.

यह भी पढ़ें-

रेप करने में नाकाम रहने पर लड़की को गला घोंटकर मार डाला, नाले में फेंका शव

जयपुर पुलिस ने सुलझाई मां-बेटे की मर्डर मिस्ट्री, पति ने ही रची थी साजिश

Tags: Murder, Rajasthan news, Rajasthan police, Sawai madhopur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर