लाइव टीवी

रियल एस्टेट कंपनी ने एफडी के नाम पर लगाया करोड़ों का चूना, आरोपी गिरफ्तार
Sawai-Madhopur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: August 6, 2018, 8:38 AM IST
रियल एस्टेट कंपनी ने एफडी के नाम पर लगाया करोड़ों का चूना, आरोपी गिरफ्तार
पुलिस द्वारा गिरफ्तार रियल एस्टेट कंपनी का संचालक

आरोपी द्वारा खोली गई रियल एस्टेट कंपनी का कार्यालय भोपाल में है. दोनों ने मिलकर देश भर में करीब 34 ब्रांचों के जरिए लोगों को अपने झांसे में लिया जा रहा था. इन सभी ब्रांचों पर डायरेक्टर्स की नियुक्ति कर लोगों को धन दोगुना करने का लालच देकर एफडी करने का काम किया जा रहा था.

  • Share this:
सवाई माधोपुर शहर के मानटाउन थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चिट फंड कंपनी के संचालक को गिरफ्तार किया है. आरोपी मध्यप्रदेश के सीहोर निवासी निर्मल धनेरिया व संजय मेवाड़ा है. दोनों कुछ दिनों में धन दोगुना करने का लालच देकर सैंकड़ों लोगों को करोड़ों रुपयों का चूना लगा चुके हैं. कुछ साल पहले ही दोनों आरोपी एक रियल एस्टेट कंपनी खोलकर लोगों को अपने जाल में फंसा रहे थे.

मानटाउन थाना पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी द्वारा खोली गई रियल एस्टेट कंपनी का कार्यालय भोपाल में है. दोनों ने मिलकर देश भर में करीब 34 ब्रांचों के जरिए लोगों को अपने झांसे में लिया जा रहा था. इन सभी ब्रांचों पर डायरेक्टर्स की नियुक्ति कर लोगों को धन दोगुना करने का लालच देकर एफडी करने का काम किया जा रहा था.

पुलिस द्वारा पूछताछ में सामने आया कि निर्मल धनेरिया ओर संजय मेवाड़ा अपनी कंपनी की सभी ब्रांचों से धन इकट्ठा करके ले जाते थे और यह पैसा अपने ऐश और आराम में खर्च किया करते थे. कंपनी के जरिए लोगों से आरडी और एफडी के नाम कर करोड़ों रुपये ऐंठ कर अचनाक कंपनी बंद कर दी गई और लोगों के दस्तावेजों को जला दिया गया.

पुलिस ने बताया कि दर्जनों पीड़ितों की शिकायतों पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और कार्रवाई करते हुए कंपनी के संचालक निर्मल धनेरिया को गिरफ्तार किया. इसके अलावा पुलिस ने संजय मेवाड़ा और सवाई माधोपुर ब्रांच के डायरेक्टर श्योपुर मध्यप्रदेश निवास बबलू प्रजापत को भी गिरफ्तार किया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2018, 8:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर