लाइव टीवी

मंदबुद्धि मूक-बधिर नाबालिग से किया था रेप, कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा

Giriraj Sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 31, 2019, 6:06 PM IST
मंदबुद्धि मूक-बधिर नाबालिग से किया था रेप, कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा
सुरोठ निवासी दीपेश सेन घर में सो रही मंदबुद्धि मूक बधिर नाबालिग बालिका को उठाकर रेलवे लोको शेड के खंडहर में ले गया. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

सवाई माधोपुर जिले (Sawaimadhopur District) की पोक्सो कोर्ट (POSCO Court) ने मंदबुद्धि मूक बधिर नाबालिग बालिका (Retarded dumb deaf minor girl) से रेप (Rape) करने वाले रेपिस्ट (Rapist) का आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

  • Share this:
सवाई माधोपुर. जिले की पोक्सो कोर्ट (POSCO Court) ने मंदबुद्धि मूक बधिर नाबालिग बालिका (Retarded dumb deaf minor girl) से रेप (Rape) करने वाले रेपिस्ट (Rapist) का आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. रेपिस्ट ने नाबालिग के साथ रेलवे लोको शेड के खंडहर में रेप किया था. कोर्ट ने रेपिस्ट पर 25000 रुपए का जुर्माना (Penalty) भी लगाया है. मामला करीब दो साल पुराना है. आरोपी वारदात के बाद से ही न्यायिक अभिरक्षा (Judicial custody) में है.

घर से उठाकर ले गया था नाबालिग को
विशिष्ट लोक अभियोजक अनिल जैन के अनुसार वारदात करीब 2 साल पहले 26 नवंबर, 2017 की रात को गंगापुर सिटी के कोतवाली इलाके में हुई थी. वहां सुरोठ निवासी दीपेश सेन घर में सो रही मंदबुद्धि मूक बधिर नाबालिग बालिका को उठाकर रेलवे लोको शेड के खंडहर में ले गया. वहां दीपेश सेन ने बालिका के साथ रेप किया. रात को परिजनों ने जब बालिका को घर से गायब देखा तो वे उसे ढूंढने निकले. उसी दौरान वे उसे ढूंढते हुए लोको शेड के खंडहर में पहुंचे और आरोपी दिपेश सेन को रंगे हाथों दबोच लिया.

रेपिस्ट पर 25000 रुपए का अर्थदंड भी लगाया

बाद में उन्होंने पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दीपेश को गिरफ्तार कर लिया. परिजनों की रिपोर्ट पर दीपेश के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद दीपेश सेन के खिलाफ पोक्सो कोर्ट में चालान पेश कर दिया. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान उपलब्ध साक्ष्य और गवाहों के आधार पर दीपेश सेन को रेप का दोषी माना. कोर्ट ने रेपिस्ट दीपेश को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. इसके साथ ही उस पर 25000 रुपए का अर्थदंड भी लगाया गया है.

अलवर में भी नाबालिग से रेप करने वाले रेपिस्ट को सुनाई गई थी सजा
उल्लेखनीय है कि हाल में अलवर की पोक्सो कोर्ट क्रम संख्या- 3 ने भी 14 साल की एक नाबालिग बालिका से रेप करने वाले रेपिस्ट को 10 साल के कठोर कारावास और 25 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई थी.
Loading...

अलवर: नाबालिग बेटी से रेप करने वाले सौतेले पिता को 10 साल की कड़ी कैद की सजा

रिक्शा चालक ने बहला-फुसलाकर दो बच्चियों से की छेड़छाड़, हुआ गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 4:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...