Home /News /rajasthan /

मंदबुद्धि मूक-बधिर नाबालिग से किया था रेप, कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा

मंदबुद्धि मूक-बधिर नाबालिग से किया था रेप, कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा

सुरोठ निवासी दीपेश सेन घर में सो रही मंदबुद्धि मूक बधिर नाबालिग बालिका को उठाकर रेलवे लोको शेड के खंडहर में ले गया. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

सुरोठ निवासी दीपेश सेन घर में सो रही मंदबुद्धि मूक बधिर नाबालिग बालिका को उठाकर रेलवे लोको शेड के खंडहर में ले गया. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

सवाई माधोपुर जिले (Sawaimadhopur District) की पोक्सो कोर्ट (POSCO Court) ने मंदबुद्धि मूक बधिर नाबालिग बालिका (Retarded dumb deaf minor girl) से रेप (Rape) करने वाले रेपिस्ट (Rapist) का आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

सवाई माधोपुर. जिले की पोक्सो कोर्ट (POSCO Court) ने मंदबुद्धि मूक बधिर नाबालिग बालिका (Retarded dumb deaf minor girl) से रेप (Rape) करने वाले रेपिस्ट (Rapist) का आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. रेपिस्ट ने नाबालिग के साथ रेलवे लोको शेड के खंडहर में रेप किया था. कोर्ट ने रेपिस्ट पर 25000 रुपए का जुर्माना (Penalty) भी लगाया है. मामला करीब दो साल पुराना है. आरोपी वारदात के बाद से ही न्यायिक अभिरक्षा (Judicial custody) में है.

घर से उठाकर ले गया था नाबालिग को
विशिष्ट लोक अभियोजक अनिल जैन के अनुसार वारदात करीब 2 साल पहले 26 नवंबर, 2017 की रात को गंगापुर सिटी के कोतवाली इलाके में हुई थी. वहां सुरोठ निवासी दीपेश सेन घर में सो रही मंदबुद्धि मूक बधिर नाबालिग बालिका को उठाकर रेलवे लोको शेड के खंडहर में ले गया. वहां दीपेश सेन ने बालिका के साथ रेप किया. रात को परिजनों ने जब बालिका को घर से गायब देखा तो वे उसे ढूंढने निकले. उसी दौरान वे उसे ढूंढते हुए लोको शेड के खंडहर में पहुंचे और आरोपी दिपेश सेन को रंगे हाथों दबोच लिया.

रेपिस्ट पर 25000 रुपए का अर्थदंड भी लगाया
बाद में उन्होंने पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दीपेश को गिरफ्तार कर लिया. परिजनों की रिपोर्ट पर दीपेश के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद दीपेश सेन के खिलाफ पोक्सो कोर्ट में चालान पेश कर दिया. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान उपलब्ध साक्ष्य और गवाहों के आधार पर दीपेश सेन को रेप का दोषी माना. कोर्ट ने रेपिस्ट दीपेश को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. इसके साथ ही उस पर 25000 रुपए का अर्थदंड भी लगाया गया है.

अलवर में भी नाबालिग से रेप करने वाले रेपिस्ट को सुनाई गई थी सजा
उल्लेखनीय है कि हाल में अलवर की पोक्सो कोर्ट क्रम संख्या- 3 ने भी 14 साल की एक नाबालिग बालिका से रेप करने वाले रेपिस्ट को 10 साल के कठोर कारावास और 25 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई थी.

अलवर: नाबालिग बेटी से रेप करने वाले सौतेले पिता को 10 साल की कड़ी कैद की सजा

रिक्शा चालक ने बहला-फुसलाकर दो बच्चियों से की छेड़छाड़, हुआ गिरफ्तार

Tags: Court, Rajasthan news, Rape, Sawai madhopur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर