Home /News /rajasthan /

सरपंच हत्या पर आमरण अनशन पर ग्रामीण, आरोपियों को पकड़ने की मांग

सरपंच हत्या पर आमरण अनशन पर ग्रामीण, आरोपियों को पकड़ने की मांग

अनशन पर बैठे ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच करते चिकित्साकर्मी। 
फोटाे : ईटीवी

अनशन पर बैठे ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच करते चिकित्साकर्मी। फोटाे : ईटीवी

हथडोली सरपंच रघुवीर मीणा हत्याकांड मामले को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अपनी मांगों पर अड़े ग्रामीणों ने अब आमरण अनशन भी शुरू कर दिया है.

    सवाईमाधोपुर के हथडोली सरपंच रघुवीर मीणा हत्याकाण्ड मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों का कलक्ट्रेट पर धरना दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा. हथडोली के ग्रामीणों ने गुरुवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन के बाद धरना दे दिया था. सरपंच मीणा के परिजनों के साथ करीब दो दर्जन ग्रामीण धरने पर बैठे हैं. वहीं पांच लोग आमरण अनशन कर रहे हैं. ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती वे धरने से नहीं उठेंगे. आमरण अनशन पर बैठे लोगों की आज चिकित्सकीय जांच की गई.

    सरपंच के परिजनों व ग्रामीणों ने बताया कि गत 14 फरवरी को बजरी माफियाओं ने हथडोली सरपंच रघुवीर मीणा की हत्या कर दी थी. इस मामले में  8 नामजद सहित 21 अन्य लोगों के खिलाफ बौंली थाने में मामला दर्ज करवाया था. जनप्रतिनिधि की हत्या जैसा गंभीर मामला होते हुए भी पुलिस अब तक महज चार आरोपियों को ही गिरफ्तार कर पाई है. बाकी आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं.

    ग्रामीणों की मांग है की फरार चल रहे आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए. पूरे मामले की सीबीआई से जांच करवाई जाए. मृतक सरपंच को शहीद का दर्जा देने के साथ ही गांव की चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाया जाए. उल्लेखनीय है कि कल कलक्ट्रेट पर इस मामले को लेकर ग्रामीणों द्वारा किए गए प्रदर्शन के दौरान उनकी पुलिस से जबर्दस्त नोक झोंक हो गई थी. उसके बाद ग्रामीण धरने पर बैठ गए थे.

    Tags: Rajasthan news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर