Home /News /rajasthan /

सवाई माधोपुर में माली व प्रजापत समाज के 70 जोड़े बंधे परियण सूत्र में

सवाई माधोपुर में माली व प्रजापत समाज के 70 जोड़े बंधे परियण सूत्र में

माली समाज के विवाह सम्मेलन में उपस्थित समाज की महिलाएं और विधायक दिया कुमारी। 
फोटो: न्यूज़ 18 राजस्थान

माली समाज के विवाह सम्मेलन में उपस्थित समाज की महिलाएं और विधायक दिया कुमारी। फोटो: न्यूज़ 18 राजस्थान

सवाई माधोपुर में रविवार को माली व प्रजापत समाज के आयोजित हुए सामूहिक विवाह सम्मेलनों में 70 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे.

    सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर रविवार को माली व प्रजापत समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित हुए. दोनों विवाह सम्मेलनों में 70 जोड़े परियण सूत्र में बंधे. इनमें जटवाडा खुर्द में माली समाज का और आवासन मण्डल स्थित स्काउट मैदान पर प्रजापत समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ. इन विवाह सम्मेलनों में स्थानीय विधायक दिया कुमारी ने भी शिरकत की. वहीं माली समाज के विवाह सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत भी पहुंचे.

    माली समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन श्री राधागोपाल जी विकास समिति व माली समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन समिति के तत्वाधान में आयोजित हुआ. इस सम्मेलन में माली समाज के 39 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे. सम्मेलन में पहुंची विधायक दिया कुमारी ने वहां मौजूद समाज के पदाधिकारियों और लोगों की हौसला अफजाई करते हुए कहा की इस तरह के आयोजनों से समाज के आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लोगों को राहत मिलती है. अन्य समाजों को भी इस तरह के आयोजनों की पहल करनी चाहिए ताकि लोगों को फायदा मिल सके. विधायक दिया कुमारी ने 41 हजार रुपये की राशि का चैक देकर सामूहिक विवाह सम्मेलन में अपना सहयोग दिया और नवविवाहित जोडों को शुभकामनाएं दी. इस मौके पर समाज के लोगों ने विधायक दिया कुमारी का ओढ़णी ओढ़ाकर और वैभव गहलोत का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया.

    आवासन मण्डल स्थित स्काउट मैदान पर प्रजापत समाज विकास संस्था की ओर से आयोजित प्रजापत समाज के तृतीय सामुहिक विवाह सम्मेलन 31 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे. विधायक दिया कुमारी ने यहां भी सम्मेलन में शिरकत समाज के लोगों की आयोजन के लिए हौसला अफजाई की और नवविवाहित जोड़ों को शुभकामनाएं दी.

    Tags: Rajasthan news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर