लाइव टीवी

सवाई माधोपुर में रणथम्भौर नेशनल पार्क से निकलकर खेत में घुसे दो टाइगर

News18 Rajasthan
Updated: August 21, 2018, 9:38 PM IST
सवाई माधोपुर में रणथम्भौर नेशनल पार्क से निकलकर खेत में घुसे दो टाइगर
गांव में मौके पर जमा भीड़ व पुलिस। फोटो: न्यूज18 राजस्थान

सवाई माधोपुर जिले के रणथम्भौर नेशनल पार्क से सटे एण्डा गांव में मंगलवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब नेशनल पार्क से निकलकर एक साथ दो टाइगर गांव के आंवले के एक बगीचे में आ घुसे.

  • Share this:
सवाई माधोपुर जिले के रणथम्भौर नेशनल पार्क से सटे एण्डा गांव में मंगलवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब नेशनल पार्क से निकलकर एक साथ दो टाइगर गांव के आंवले के एक बगीचे में आ घुसे. टाइगर ने वहां एक ग्रामीण पर हमला कर उसे जख्मी कर दिया. लोगों ने हल्ला मचाकर जैसे तैसे कर ग्रामीण को बचाया और वन विभाग व कोतवाली पुलिस को सूचना दी.

मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने घायल ग्रामीण मुकेश गुर्जर को 108 एम्बुलेंस से सामान्य चिकित्सालय पहुंचाया, जहां उसका उपचार जारी है. गांव में टाइगर का मूवमेंट होने की खबर सुनकर ग्रामीणों में भय व्याप्त हो गया है. वन विभाग की टीम टाइगर्स को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है, लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिल पायी है. वन विभाग ने एक टीम को टाइगर को ट्रेंकुलाइज करने के लिए बगीचे की ओर भेजा भी, लेकिन भौगोलिक परिस्थिति को देखते हुए ट्रेंकुलाइज नहीं किया जा सका.

ग्रामीणों को दी चेतावनी
फिलहाल वन विभाग की टीम मौके पर डटी हुई है और दोनों टाइगर के मूवमेन्ट पर नजर बनाए हुए है. अभी यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कौन कौन से टाइगर का मूवमेंट बगीचे में है. वन विभाग ने ग्रामीणों को चेतावनी दी है कि वे टाइगर के मूवमेंट से दूर रहें. मौके पर वन विभाग के और अन्य अधिकारी मौजूद हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2018, 9:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर