Home /News /rajasthan /

रणथम्भौर नेशनल पार्क में टाइग्रेस के लिए आपस में भीड़े दो टाइगर, जंगल में खूनी संघर्ष का VIDEO वायरल

रणथम्भौर नेशनल पार्क में टाइग्रेस के लिए आपस में भीड़े दो टाइगर, जंगल में खूनी संघर्ष का VIDEO वायरल

टाइगर टी-58 तथा टाइगर टी-57 के बीच टाइग्रेस T-39 से मैटिंग को लेकर यह जंग होना बताया जा रहा है.

टाइगर टी-58 तथा टाइगर टी-57 के बीच टाइग्रेस T-39 से मैटिंग को लेकर यह जंग होना बताया जा रहा है.

रणथम्भौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) में दो बाघों के बीच खूनी संघर्ष (Tigers Fight) में एक बाघ बुरी तरह से घायल हो गया. बताया जा रहा है कि टाइगर टी-58 तथा टाइगर टी-57 के बीच टाइग्रेस (Tigress) T-39 से मैटिंग को लेकर यह जंग हुई.

अधिक पढ़ें ...
सवाई माधोपुर. राजस्थान (Rajasthan) के रणथम्भौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) के जोन नंबर 6 में पटवा बावड़ी के पास दो बाघों में एक बार फिर से भिड़ंत हो गई. दोनों बाघों की भिड़ंत (Tigers Fight) में एक बाघ बुरी तरह से घायल हो गया. बताया जा रहा है कि टाइगर टी-58 तथा टाइगर टी-57 के बीच टाइग्रेस (Tigress) T-39 से मैटिंग को लेकर यह खूनी संघर्ष हुआ है. दोनों बाघों के आपस में भिड़ने से टाइगर टी-58 घायल हो गया. इस खूनी संघर्ष के चश्मदीद पयर्टकों ने पूरे घटनाक्रम को कैमरों में कैद कर लिया. रणथम्भौर के जंगल में टाइगर फाइट का यह वीडियो (Tigers Fight Video) सोशल मीडिया पर वारयल (Viral) हो गया है. हालांकि वन विभाग की ओर से फिलहाल इस वीडियो की पुष्टि नहीं की गई है.

जंबो और रॉकी के बीच हुआ मुकाबला
टाइगर T-57 को जंबो के नाम से जाना जाता है और वह जोन नंबर 6 में विचरण करता है. वहीं T-58 को रॉकी मेल के नाम से जाना जाता है. रॉकी का क्षेत्र जोन नंबर 7 है और यहीं वह विचरण करता है. यह दोनों आपस में सगे भाई बताए जाते हैं. दोनों टाइगर T-20 यानी झुमरू के बेटे हैं. दोनों बाघों की उम्र 9 साल बताई जा रही है.



टाइग्रेस T-39 के लिए हुआ संघर्ष!

इस फाइट के बाद टाइगर टी-57 और T-58 के बीच भिड़ंत के बाद दोनों टाइगर मौके से गायब हो गए हैं. राष्ट्रीय उद्यान के सूत्रों के अनुसार ये दोनों टाइगर टाइग्रेस T-39 नूर से मैटिंग के लिए आपस में टकराए हैं. वहीं टाइग्रेस T-39 इन दिनों टाइगर कुंभा T-34 से मैटिंग कर रही है.
ये भी पढ़ें- 
चश्मदीद इकराम ने बताया कश्मीर में आतंकवादियों ने ऐसे की थी शरीफ खान की हत्या
हरियाणा में चुनाव के चलते राजस्थान में भी 3 दिन ड्राई-डे घोषित

Tags: Rajasthan latest news, Rajasthan news, Ranthambhore, Ranthambore tiger reserve, Sawai madhopur news, Viral, Viral video

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर