रणथम्भौर नेशनल पार्क में टाइग्रेस के लिए आपस में भीड़े दो टाइगर, जंगल में खूनी संघर्ष का VIDEO वायरल

टाइगर टी-58 तथा टाइगर टी-57 के बीच टाइग्रेस T-39 से मैटिंग को लेकर यह जंग होना बताया जा रहा है.
टाइगर टी-58 तथा टाइगर टी-57 के बीच टाइग्रेस T-39 से मैटिंग को लेकर यह जंग होना बताया जा रहा है.

रणथम्भौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) में दो बाघों के बीच खूनी संघर्ष (Tigers Fight) में एक बाघ बुरी तरह से घायल हो गया. बताया जा रहा है कि टाइगर टी-58 तथा टाइगर टी-57 के बीच टाइग्रेस (Tigress) T-39 से मैटिंग को लेकर यह जंग हुई.

  • Share this:
सवाई माधोपुर. राजस्थान (Rajasthan) के रणथम्भौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) के जोन नंबर 6 में पटवा बावड़ी के पास दो बाघों में एक बार फिर से भिड़ंत हो गई. दोनों बाघों की भिड़ंत (Tigers Fight) में एक बाघ बुरी तरह से घायल हो गया. बताया जा रहा है कि टाइगर टी-58 तथा टाइगर टी-57 के बीच टाइग्रेस (Tigress) T-39 से मैटिंग को लेकर यह खूनी संघर्ष हुआ है. दोनों बाघों के आपस में भिड़ने से टाइगर टी-58 घायल हो गया. इस खूनी संघर्ष के चश्मदीद पयर्टकों ने पूरे घटनाक्रम को कैमरों में कैद कर लिया. रणथम्भौर के जंगल में टाइगर फाइट का यह वीडियो (Tigers Fight Video) सोशल मीडिया पर वारयल (Viral) हो गया है. हालांकि वन विभाग की ओर से फिलहाल इस वीडियो की पुष्टि नहीं की गई है.

जंबो और रॉकी के बीच हुआ मुकाबला
टाइगर T-57 को जंबो के नाम से जाना जाता है और वह जोन नंबर 6 में विचरण करता है. वहीं T-58 को रॉकी मेल के नाम से जाना जाता है. रॉकी का क्षेत्र जोन नंबर 7 है और यहीं वह विचरण करता है. यह दोनों आपस में सगे भाई बताए जाते हैं. दोनों टाइगर T-20 यानी झुमरू के बेटे हैं. दोनों बाघों की उम्र 9 साल बताई जा रही है.


टाइग्रेस T-39 के लिए हुआ संघर्ष!



इस फाइट के बाद टाइगर टी-57 और T-58 के बीच भिड़ंत के बाद दोनों टाइगर मौके से गायब हो गए हैं. राष्ट्रीय उद्यान के सूत्रों के अनुसार ये दोनों टाइगर टाइग्रेस T-39 नूर से मैटिंग के लिए आपस में टकराए हैं. वहीं टाइग्रेस T-39 इन दिनों टाइगर कुंभा T-34 से मैटिंग कर रही है.
ये भी पढ़ें- 
चश्मदीद इकराम ने बताया कश्मीर में आतंकवादियों ने ऐसे की थी शरीफ खान की हत्या
हरियाणा में चुनाव के चलते राजस्थान में भी 3 दिन ड्राई-डे घोषित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज