• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • घर में घुसा मगरमच्छ, निकालने पहुंचे लोग तो देखते ही लपका, देखें रोंगटे खड़े कर देने वाला Video

घर में घुसा मगरमच्छ, निकालने पहुंचे लोग तो देखते ही लपका, देखें रोंगटे खड़े कर देने वाला Video

Crocodile Video: सवाई माधोपुर में घर में घुसे मगरमच्छ को बड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू किया जा सका.

Crocodile Video: सवाई माधोपुर में घर में घुसे मगरमच्छ को बड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू किया जा सका.

Viral Video News: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में खतरनाक जलीय जीव मगरमच्छ के घर में घुस आने का वीडियो वायरल हो रहा है. रेस्क्यू के दौरान इस मगरमच्छ की फंदे से निकलने की छटपटाहट देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

  • Share this:

सवाई माधोपुर. बरसात के मौसम में घर में सांप-बिच्छू के घुस आने की खबर तो आपने पढ़ी-सुनी होगी, लेकिन पानी में रहने वाला खतरनाक मगरमच्छ भी घर के आंगन तक पहुंच जाए, ऐसा कम ही देखा होगा. राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में एक ऐसी ही घटना देखने में आई है, जहां एक मगरमच्छ घर में घुस आया. मकान में घुसे मगरमच्छ को देखकर यहां रहने वालों के होश फाख्ता हो गए. तुरंत वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई. वनकर्मियों की टीम ने जब इस मगरमच्छ को निकालने की कोशिश की, उस दौरान खतरनाक जानवर की हरकतों को देखकर वहां मौजूद हर शख्स कांप उठा.

घर में घुसे मगरमच्छ के रेस्क्यू ऑपरेशन का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल भी हो रहा है. न्यूज 18 के पास भी यह वीडियो मौजूद है. इसमें आप देख सकते हैं कि बड़ी-बड़ी मछलियों, पालतू पशुओं या जंगल में तालाब किनारे पानी पीने गए हिरणों को जिंदा निगलने वाला यह जानवर किस तरह वन विभाग के फंदे से निकलने के लिए छटपटा रहा है. लगभग 8 फुट लंबे इस मगरमच्छ की कैद से निकलने के बेचैनी आपको हैरत में डाल देगी. जरा एक बार इस वीडियो पर नजर दौड़ाएं…

बहरावंडा खुर्द की है घटना
सवाई माधोपुर जिले में एक घर से मगरमच्छ के रेस्क्यू का यह पूरा वाकया बहरावंडा खुर्द कस्बे की न्यू कॉलोनी का है. यहां आज एक मकान में मगरमच्छ के आने से हड़कंप मच गया. मगरमच्छ को देखकर घर में रहने वालों ने जब वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी, तो पूरी टीम मौके पर पहुंची. वन विभाग की टीम में शामिल रेस्क्यू प्रभारी राजवीर सिंह ने बताया कि 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को रेस्क्यू किया जा सका.

पास के तालाब से घर तक आ पहुंचा
राजवीर सिंह ने बताया कि आबादी के नजदीक ही एक तालाब है. बारिश के कारण नाले में पानी आने की वजह से मगरमच्छ नाले के रास्ते आबादी क्षेत्र में आ गया और मकान में घुस गया. मगरमच्छ को रेस्क्यू कर लिया गया और अब रेस्क्यू टीम द्वारा इसे चंबल नदी में छोड़ा जाएगा. ग्रामीणों का कहना है कि बारिश के दौरान तालाब से कई बार मगरमच्छ आबादी क्षेत्र में आ जाते हैं. इससे कॉलोनी में दहशत फैल जाती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज