होम /न्यूज /राजस्थान /राजस्थान: गहलोत गुट के मंत्री शांत‍ि धारीवाल ने अजय माकन को घेरा, सचिन पायलट के पक्ष में प्रचार का लगाया आरोप

राजस्थान: गहलोत गुट के मंत्री शांत‍ि धारीवाल ने अजय माकन को घेरा, सचिन पायलट के पक्ष में प्रचार का लगाया आरोप

सोमवार शाम को धारीवाल ने अपने निवास पर संवाददाता सम्‍मेलन बुलाया था. (फाइल फोटो)

सोमवार शाम को धारीवाल ने अपने निवास पर संवाददाता सम्‍मेलन बुलाया था. (फाइल फोटो)

राजस्‍थान के संसदीय कार्य मंत्री शांत‍ि धारीवाल ने कांग्रेस महासचिव व पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन पर पलटवार करते ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शांत‍ि धारीवाल ने अजय माकन पर बड़ा आरोप लगाया है.
धारीवाल ने कहा माकन पक्षपातपूर्ण तरीके से बात कर रहे थे.
सोमवार शाम को धारीवाल ने अपने निवास पर संवाददाता सम्‍मेलन बुलाया था.

जयपुर. राजस्‍थान के संसदीय कार्य मंत्री शांत‍ि धारीवाल ने कांग्रेस महासचिव व पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन पर पलटवार करते हुए सोमवार को आरोप लगाया क‍ि वह पार्टी के विधायकों से पक्षपातपूर्ण तरीके से बात कर रहे थे. माकन ने इससे पहले द‍िन में मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के वफादार विधायकों द्वारा व‍िधायक दल की बैठक में ल‍िए जाने वाले प्रस्‍ताव के लिए शर्तें रखे जाने की आलोचना की. इसके साथ ही माकन ने कहा कि इन विधायकों का व‍िधायक दल की आध‍िकार‍िक बैठक में शामिल न होकर उसके समानांतर कोई अन्य बैठक करना ‘अनुशासनहीनता’ है.

धारीवाल ने सोमवार शाम अपने निवास पर बुलाए गए संवाददाता सम्‍मेलन में कहा कि महासचिव व प्रदेश प्रभारी (माकन) पर मेरा आरोप है कि वह पक्षपातपूर्ण तरीके से यहां के विधायकों से बात कर रहे थे. कई दिनों से लगातार ये सूचनाएं आ रही थीं कि वह सचिन पायलट के पक्ष में प्रचार करने के लिए कहा करते थे. वह विधायकों को उनसे जुड़ने के लिए कहा करते थे, हमारे पास इसके सबूत हैं.

उन्होंने आगे कहा कि हम सोनिया गांधी के सिपाही हैं. मेरे पर बीते 50 साल में एक बार भी अनुशासनहीनता का आरोप नहीं लगा. पार्टी महासचिव व प्रभारी ऐसे (पार्टी से बगावत करने वाले) लोगों को मुख्‍यमंत्री बनाने का मिशन लेकर आया है तो विधायकों को तो नाराज होना ही था.

उल्‍लेखनीय है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक रविवार रात मुख्‍यमंत्री निवास पर होनी थी लेकिन गहलोत के वफादार अनेक विधायक इसमें नहीं आए. इन विधायकों ने संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल के बंगले पर बैठक की और फिर वहां से विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. सीपी जोशी से म‍िलने गए और उन्‍हें अपने इस्‍तीफे सौंप दिए.

विधायक दल की बैठक के लिए जयपुर आए पार्टी पर्यवेक्षक माकन एवं मल्लिकार्जुन खड़गे मुख्‍यमंत्री निवास पर विधायकों का इंतजार करते रहे और व‍िधायक दल की बैठक नहीं हुई.

Tags: Ajay maken, Congress, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें