Home /News /rajasthan /

शरद महोत्सवः इस बार माउंट आबू में पर्यटकों को लुभाएगा हॉट एयर बलून

शरद महोत्सवः इस बार माउंट आबू में पर्यटकों को लुभाएगा हॉट एयर बलून

फोटो-(ईटीवी)

फोटो-(ईटीवी)

राजस्थान के कश्मीर कहे जाने वाले माउंट आबू में तीन दिवसीय शरद महोत्सव को लेकर प्रशासन व पर्यटन विभाग ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है.

    राजस्थान के कश्मीर कहे जाने वाले माउंट आबू में तीन दिवसीय शरद महोत्सव को लेकर प्रशासन व पर्यटन विभाग ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है.

    दिसंबर का अंतिम सप्ताह हिल स्टेशन माउंट आबू के पर्यटन व्यवसाय के लिए पीक सीजन है. इस सप्ताह के अंतिम तीन दिन में शरद महोत्सव न्यू ईयर सेलिब्रेशन फेस्टिवल जैसे कई कार्यक्रम आयोजित होंगे.

    इस साल शरद महोत्सव के तहत हॉट एयर बलून पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा. जिला प्रशासन, पर्यटन विभाग नगरपालिका के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होने वाले शरद महोत्सव को लेकर माउंट आबू दुल्हन की तरह सजने लगा है.

    टूरिस्ट इंडस्ट्री के लिए उत्सव से भरे इस सप्ताह में हजारों देशी-विदेशी पर्यटक पहुंचेंगे, जिन्हें जहां पारंपरिक स्वागत सजावट अपनी ओर आकर्षित करती हैं तो कुछ को आधुनिक डेकोरेशन.

    माउंट आबू एसडीएम गौरव अग्रवाल ने बताया कि पर्यटक एडवेंचर गतिविधियों समेत शरद महोत्सव के तहत यहां होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी जमकर लुत्फ उठा सकते हैं.

    शरद महोत्सव के तहत तीन दिन तक पर्यटकों शहरवासियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाएगा. विभिन्न प्रदेशों से आने वाले लोक कलाकार अपने क्षेत्र संस्कृति की छटा बिखेरेंगे.

    माउंट आबू में पर्यटकों की सुविधा के लिए छोटी से छोटी बारीकियों पर प्रशासन ध्यान दे रहा है. सड़क से लेकर होटल में टैरिफ तक प्रशासन मॉनेटरिंग करेगा ताकि पर्यटकों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो.

    ये होंगे कार्यक्रम
    तीन दिवसीय शरद महोत्सव की शुरूआत 29 दिसंबर को शोभायात्रा से होगी. पहले दिन शहर में शोभायात्रा निकाली जाएगी, जिसमें कलाकार विभिन्न संस्कृतियों से ओतप्रोत प्रस्तुतियां देंगे. इसके बाद शहर की सड़कों पर विंटेज कारों का काफिला निकलेगा. दूसरे दिन आयोजित मटका, रस्साकसी, बोट, साफा बांधों समेत कई प्रतियोगिताओं में पर्यटक शहरवासी भाग लेंगे. तीसरे दिन नए वर्ष के स्वागत में सांस्कृतिक संध्या होगी, जिसमें ख्याति प्राप्त कलाकार प्रस्तुति देंगे.

    Tags: Mount abu, Rajasthan news, Sirohi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर