Home /News /rajasthan /

विष्णुदत्त विश्नोई केस: CBI ने की MLA कृष्णा पूनिया और सीएम गहलोत के OSD से लंबी पूछताछ

विष्णुदत्त विश्नोई केस: CBI ने की MLA कृष्णा पूनिया और सीएम गहलोत के OSD से लंबी पूछताछ

खुदकुशी मामले में जांच तेज हो गई है.

खुदकुशी मामले में जांच तेज हो गई है.

सीबीआई CBI) ने राजगढ एसएचओ विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या ( Vishnudatta Vishnoi Suicide Case) प्रकरण में सादुलपुर से कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया से सवा 2 घंटे पूछताछ की है. पूछताछ के लिए सीबीआई के 5 अधिकारियों की टीम दिल्ली (Delhi) से आई हुई है.

अधिक पढ़ें ...
 जयपुर. राजस्थान में पिछले करीब 10 दिन से सियासी घमासान जारी है. इस बीच विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या प्रकरण ( Vishnudatta Vishnoi Suicide Case) को लेकर हुई सीबीआई की एंट्री ने सबको चौंका दिया है. प्रकरण में सीबीआई द्वारा अचानक जांच करने को लेकर सवाल उठ रहे हैं और इसे प्रदेश के ताजा सियासी घटनाक्रम से जोड़कर देखा जा रहा है. गौरतलब है कि कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) दोनों ही एक-दूसरे पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगा रहे है.पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और उनके बेटे वैभव गहलोत के करीबियों पर हुई ईडी और इनकम टैक्स की कार्रवाई पर कांग्रेस ने केन्द्र पर जमकर निशाना साधा था. वहीं एसओजी और एसीबी में दर्ज प्रकरणों को लेकर भाजपा लगातार कांग्रेस पर हमलावर है. अभी गहलोत और पायलट खेमे में तलवारें खिंची हुई है और विधायक बाड़ेबंदी में कैद है. सीबीआई द्वारा इस दौरान कांग्रेस विधायक और सीएम के ओएसडी से पूछताछ की टाइमिंग को लेकर सवाल उठ रहे हैं.





सवा दो घंटे पूछताछ
सीबीआई ने राजगढ एसएचओ विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या प्रकरण में सादुलपुर से कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया से सवा 2 घंटे पूछताछ की है. पूछताछ के लिए सीबीआई के 5 अधिकारियों की टीम दिल्ली से आई हुई है. टीम मंगलवार दोपहर 12 बजे कृष्णा पूनिया के वैशाली नगर के डिफेन्स कॉलोनी स्थित आवास पहुंची और पूछताछ की. इससे पहले सीबीआई ने मुख्यमंत्री के ओएसडी देवाराम सैनी को भी कार्यालय बुलाकर करीब एक घंटे तक पूछताछ की. सीबीआई की इस पूछताछ पर अभी कोई कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. सीबीआई की टीम कल से ही जयपुर में हैं और अगले एक-दो दिन भी पूछताछ का सिलसिला जारी रह सकता है.

ये भी पढ़ें: Rajasthan Crisis: स्पीकर सीपी जोशी पहुंचे विधानसभा, हाईकोर्ट के आदेश पर हो रहा है मंथन

जांच के सियासी मायने नहीं

उधर, भाजपा नेताओं ने कहा है कि सीबीआई की अपनी जांच प्रक्रिया होती है और उसे ताजा सियासी घटनाक्रम से जोड़कर देखना उचित नहीं है. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि प्रकरण की जांच पहले से ही सीबीआई के पास है और मुख्यमंत्री द्वारा ही सीबीआई जांच की अनुशंसा की गई थी. हालांकि, सतीश पूनिया ने तंज कसते हुए यह भी कहा कि जब एसीबी और एसओजी जांच के लिए तत्पर हो सकती है तो सीबीआई भी जांच के लिए तत्पर हो सकती है.



Tags: BJP, CBI, CBI investigation, Chief Minister Ashok Gehlot, Congress, Jaipur news, Rajasthan government, Rajasthan latest news, Rajasthan police, Suicide

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर