Home /News /rajasthan /

Rajasthan Panchayat Samiti Elections: नामांकन दाखिल करने पहुंची थी महिला, पर्चा दाखिल करते ही मौत

Rajasthan Panchayat Samiti Elections: नामांकन दाखिल करने पहुंची थी महिला, पर्चा दाखिल करते ही मौत

Hindaun city News: कांग्रेस के नाम निर्देशन-पत्र भरने के बाद महिला प्रत्याशी रुमा सैनी की मौत हो गई

Hindaun city News: कांग्रेस के नाम निर्देशन-पत्र भरने के बाद महिला प्रत्याशी रुमा सैनी की मौत हो गई

Rajasthan Latest News: हिण्डौनसिटी पंचायत समिति सदस्य पद के लिए नामांकन करने पहुंची महिला प्रत्याशी रुमा सैनी की मौत हो गई. नामांकन के तुरंत बाद हुई प्रत्याशी की मौत ने सबको हैरान कर दिया. बताया जा रहा है की नामांकन प्रक्रिया पूरी करने के बाद अचानक उनकी तबियत बिगड़ने लगी, जिसके बाद उन्हें परिजन अस्पताल ले जाने लगे लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उनका निधन हो गया. रुमा सैनी कांग्रेस (Congress) के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले थी. प्रत्याशी की मौत से पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है. अब कांग्रेस की तरफ से दूसरे उम्मीदवार को उतारा जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

हिण्डौनसिटी. राजस्थान (Rajasthan) के हिण्डौनसिटी (Hindaun City) में पंचायत समिति सदस्य पद के लिए चुनावी मैदान में उतरने वाली महिला प्रत्याशी की मौत ने सबको हैरान कर दिया. महिला प्रत्याशी (Woman Candidate) रुमा सैनी वार्ड 13 से पर्चा दाखिल करने पहुंची थी. नामांकन के बाद ही उनकी मौत हो गई. 70 वर्षीय मृतक महिला बाढ़ करसौली गांव की निवासी हैं. बताया जा रहा है कि नामांकन के बाद अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई थी. रुमा सैनी कांग्रेस (Congress) के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले थी. प्रत्याशी की मौत से पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है. रुमा सैनी के निधन के बाद अब कांग्रेस की तरफ से दूसरे उम्मीदवार को उतारा जा सकता है.

रुमा सैनी के बेटे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बुधवार दोपहर करीब 2 बजे मृतका ने उप जिला निर्वाचन अधिकारी अनूप सिंह के समक्ष आवेदन दाखिल किया था. पर्चा भरते समय ही उनकी तबियत खराब होने लगी.नामांकन प्रक्रिया पूरी करने के बाद जैसे ही वो कार्यालय से उतरकर तहसील परिसर पहुंची वहां अचानक उनकी सांसें फूलने लगी. रुमा की तबीयत बिगड़ते देख उनके परिजन और समर्थक उन्हें अस्पताल ले जाने लगे लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार, रुमा सैनी ने अपनी बहू राजो सैनी के साथ पंचायत समिति हिण्डौन  (Hindaun)
के वार्ड 13 से नामांकना भरा था.  मृतका रुमा सैनी ने कांग्रेस प्रत्याशी व निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में दो नामांकन भरे थे, वहीं उनकी बहू राजो ने उसी वार्ड से निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में पर्चा भरा है.

गौरतलब है कि पंचायत समिति हिण्डौन के सदस्य पद के लिए 15 दिसंबर को चुनाव होंगे. इसके लिए बुधवार को 40 दावेदारों ने 46 नामांकन दाखिल किए. पंचायत चुनाव के प्रत्याशी और उनके समर्थकों का तहसील परिसर व उपखण्ड कार्यालय में शाम तक जमावड़ा लगा रहा.

उप जिला निर्वाचन अधिकारी अनूप सिंह के मुताबिक,  तीन दिन में 300 लोग नामांकन पत्र ले चुके हैं, वहीं 46 दावेदार अलग-अलग वार्डों से चुनाव मैदान में दावेदारी ठोक चुके हैं.

Tags: Rajasthan news, Rajasthan news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर