शेखावटी के जेलों में 600 युवा हैं बंद, 488 बलात्कार के मामले में काट रहे सजा

News18 Rajasthan
Updated: May 19, 2019, 6:58 PM IST
शेखावटी के जेलों में 600 युवा हैं बंद, 488 बलात्कार के मामले में काट रहे सजा
प्रतीकात्मक तस्वीर

राजस्थान के शेखावटी क्षेत्र के 600 युवा अपराधी जेल में बंद हैं.

  • Share this:
राजस्थान के शेखावटी क्षेत्र के युवा अपराध के दलदल में फंसते जा रहे हैं. आलम यह है कि करीब 600 युवा बंदी इस समय अपने किए गए अपराधों की सजा भुगत रहे हैं. ये युवा सीकर, झुंझुनूं और चूरू जिले के युवा हैं. इन युवाओं के अपराध गैंगवार में शामिल होने से लेकर डकैती, हत्या और बलात्कार हैं. यह बताया जा रहा है कि इन तीन जिलों में प्रदेश के किसी भी अन्य जिलों की तुलना में सर्वाधिक युवा बंदी सजा भुगत रहे हैं. इन तीन जिलों में से सबसे ज्यादा बंदी सीकर की जेल में बंद हैं. यहां हत्या के मामलों में 61 और बलात्कार के 129 युवा अपराधी बंद हैं. चुरू जिले की जेल में युवा अपराधियों में सबसे ज्यादा गैंगवार के मामलों के आरोपी हैं. झुंझुनूं जिले में सबसे अधिक बंदी बलात्कार के कैद की सजा काट रहे हैं. यहां बलात्कार के मामलों में 488 बंदी बंद हैं.

शेखावटी की इन जेलों में बंद युवाओं में सर्वाधिक की उम्र 18 से लेकर 35 साल के करीब है. झुंझुनूं ​जेल में 30 बंदियों को रखा गया है. सीकर और चूरू जिले में कुछ युवा अपराधी ऐसे भी हैं जो जेल से एक बार छूटने के बाद दोबारा पकड़े गए हैं.

यह भी पढ़ें: अलवर गैंगरेप केस- आरोपी अशोक और महेश ने दम्पति को रोका था 

लेबर रूम में गायत्री मंत्र सुनाए जाने पर भड़के मुस्लिम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2019, 6:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...