अपने बहादुर ऑफिसर विक्रम को श्रद्धाजंलि देने खूड़ी पहुंचे ADG उमेश मिश्रा
Sikar News in Hindi

अपने बहादुर ऑफिसर विक्रम को श्रद्धाजंलि देने खूड़ी पहुंचे ADG उमेश मिश्रा
एडीजी इंटेलीजेंस उमेश मिश्रा ने कहा कि विक्रम का काम करने के प्रति जो जज्बा था वो उन्हें सब से अलग खड़ा करता था

कई बड़े भ्रष्टाचारियों (Corrupt) को सलाखों के पीछे पहुंचाने वाले भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के इंस्पेक्टर विक्रम सिंह शेखावत (ACB Inspector Vikram Singh Shekhawat) के निधन पर एडीजी इंटेलीजेंस उमेश मिश्रा (ADG Intelligence Umesh Mishra) ने गहरा दुख व्यक्त (Expressing sorrow) किया है.

  • Share this:
सीकर. कई बड़े भ्रष्टाचारियों (Corrupt) को सलाखों के पीछे पहुंचाने वाले भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के इंस्पेक्टर विक्रम सिंह शेखावत (ACB Inspector Vikram Singh Shekhawat) के निधन पर एडीजी इंटेलीजेंस उमेश मिश्रा (ADG Intelligence Umesh Mishra) ने गहरा दुख व्यक्त (Expressing sorrow) किया है. अपने जाबांज ऑफिसर को श्रद्धाजंलि देने के लिए एडीजी उमेश मिश्रा शु्क्रवार को शेखावत के पैतृक गांव खूड़ी पहुंचे. उन्होंने शेखावत के परिजनों को ढांढस बंधाया.

विक्रम में काम करने के प्रति अलग ही जज्बा था
इस दौरान उमेश मिश्रा ने कहा कि विक्रम का जाना एसीबी और राजस्थान पुलिस के लिए बड़ी अपूरणीय क्षति है. विक्रम समाज के भीतर कैंसर की तरह पनप रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने वाली एसीबी की रीढ़ था. मिश्रा ने कहा कि जब वे एडीजी एसीबी थे तब विक्रम ने उनके साथ काम किया. विक्रम का काम करने के प्रति जो जज्बा था वो उन्हें सब से अलग खड़ा करता था. लेकिन अफसोस कि विक्रम ने सिस्टम में कैंसर रूपी भ्रष्टाचार के खिलाफ तो जंग तो जीती, लेकिन खुद कैंसर से हार गया.

Inspector Vikram Singh Shekhawat,इंस्पेक्टर विक्रम सिंह शेखावत
इंस्पेक्टर विक्रम सिंह शेखावत।




कई बड़े ट्रेप मामलों में विक्रम ने निभाई थी अहम भूमिका


उल्लेखनीय है कि इंस्पेक्टर विक्रम सिंह शेखावत का कैंसर की बीमारी के कारण गत मंगलवार को जयपुर में निजी अस्पताल में उाचार के दौरान निधन हो गया था. विक्रम करीब एक दशक से एसीबी में तैनात थे. विक्रम सिंह ने एसपी अजमेर राजेश मीणा ट्रेप केस, एसपी कोटा सतवीर सिंह ट्रेप केस, वरिष्ठ आईएएस अशोक सिंघवी केस, डिप्टी सेक्रेटरी होम अनिल पालीवाल ट्रेप केस और जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय शारदा केस समेत एनआरएचएम व पीएचडी भ्रष्टाचार केस में अहम भूमिका निभाई थी. विक्रम ने पिता शिवपाल सिंह शेखावत ने भी झुंझुनूं में बगड़ में थानाधिकारी रहते हुए अपराधियों से संघर्ष करते हुए शहादत प्राप्त की थी.

आईजी एसीबी दिनेश एमएन ने लिखी भावुक पोस्ट
विक्रम शेखावत के निधन पर सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी समेत विभिन्न नेताओं ने गहरा दुख जताते हुए इसे अपूरणीय क्षति बताया है. एसीबी के आईजी दिनेश एमएन ने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट लिखते हुए कहा कि विक्रम आप हमें हर दिन प्रेरित करेंगे, हम हमेशा आपको याद करेंगे.

करप्शन से लड़ता हुआ कैंसर से हारा विक्रम, स्मृतियों में एसीबी का हीरो

सिंघम IG दिनेश एमएन ने कहा- 'विक्रम आप हमें हर दिन प्रेरित करेंगे'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading