Home /News /rajasthan /

Big News: गोविंद डोटासरा का बड़ा बयान, राजस्थान में बदलेगा 'थर्ड ग्रेड टीचर' का पदनाम!

Big News: गोविंद डोटासरा का बड़ा बयान, राजस्थान में बदलेगा 'थर्ड ग्रेड टीचर' का पदनाम!

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने यहां अंग्रेजी माध्यम के स्कूल की भी घोषणा की.

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने यहां अंग्रेजी माध्यम के स्कूल की भी घोषणा की.

Govind Singh Dotasara Latest News: गहलोत सरकार के शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रदेश के थर्ड ग्रेड टीचर्स को लेकर कहा कि उनके पदनाम में बदलाव किया जाएगा. डोटासरा ने कहा कि अध्यापक के नाम के साथ 'थर्ड' शब्द अच्छा नहीं लगता है. अध्यापक को थर्ड ग्रेड नहीं करना चाहिए. इसलिए इसके पदनाम में बदलाव किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    संंदीप हुड्डा.

    सीकर. शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने प्रदेश के थर्ड ग्रेड टीचर्स (Third Grade Teacher) को लेकर बड़ा बयान दिया है. गोविंद डोटासरा ने कहा है कि ग्रेड थर्ड शिक्षकों के पदनाम में बदलाव किया जाएगा. सीकर जिले के घस्सू गांव में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में डोटासरा ने कहा कि अध्यापक के नाम के साथ ‘थर्ड’ शब्द अच्छा नहीं लगता है. अध्यापक को थर्ड ग्रेड नहीं करना चाहिए. उनकी इच्छा है कि इसमें बदलाव किया जाना चाहिये. पदनाम में बदलाव करने के लिये सीएम अशोक गहलोत और विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे.

    डोटासरा ने घस्सू गांव के स्कूल में कक्षा कक्ष का लोकार्पण किया. इसके साथ साथ 33 केवी ग्रिड स्टेशन और स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास भी किया. उन्होंने कहा कि अकेली घस्सू पंचायत में तीन करोड़ 45 लाख के विकास कार्य अब तक इस कार्यकाल में हो चुके हैं और करीब 2 करोड़ की घोषणा उन्होंने और की है. उन्होंने कहा कि लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. इसके साथ-साथ उन्होंने गांव में अंग्रेजी माध्यम स्कूल की भी घोषणा की.

    थर्ड ग्रेड की बजाय सामान्य अध्यापक हो तो ज्यादा बेहतर होगा
    डोटासरा ने थर्ड ग्रेड टीचर के पदनाम को लेकर कहा कि शिक्षकों में सैकेंड ग्रेड, वरिष्ठ अध्यापक और पीटीआई जैसे पदनाम है. उनकी इच्छा है कि थर्ड ग्रेड अध्यापक की जगह अगर सामान्य अध्यापक हो तो ज्यादा बेहतर होगा. इसके लिये वे सीएम गहलोत से चर्चा करेंगे. यह मुद्दा पहले भी उठ चुका है.

    केन्द्र सरकार को घेरा
    डोटासरा ने महंगाई के मुद्दे पर केन्द्र सरकार को घेरते हुये कहा कि वह महंगाई कम करने का नाम नहीं ले रही है. कृषि कानूनों के नाम पर किसानों के साथ अत्याचार और अन्याय कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि देश में भय का माहौल है.

    केन्द्र सरकार गुमराह कर रही है
    पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर डोटासरा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भावों में कमी होने के बावजूद केन्द्र सरकार ने उसके अनुपात में एक्साइज ड्यूटी में कम नहीं की है. डोटासरा ने आरोप लगाया कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मामूली कमी करके गुमराह करने का काम रही है.

    Tags: Govind Dotasara, Rajasthan Education Department, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर