होम /न्यूज /राजस्थान /Brave daughter: 11 साल की बच्ची ने दिखाई हिम्मत, अपहरणकर्ता का मुकाबला कर भगाया, पढ़ें पूरी कहानी

Brave daughter: 11 साल की बच्ची ने दिखाई हिम्मत, अपहरणकर्ता का मुकाबला कर भगाया, पढ़ें पूरी कहानी

स्कूल में जांच-पड़ताल में जुटी खंडेला पुलिस.

स्कूल में जांच-पड़ताल में जुटी खंडेला पुलिस.

Brave daughter of Sikar: राजस्थान के सीकर जिले में 11 साल की एक छात्रा ने उसका अपहरण (Kidnapping) करने आए बदमाश का मुक ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सीकर जिले के खंडेला कस्बे की घटना
बदमाश ने स्कूल में आकर किया अपहरण का प्रयास
पुलिस सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों को खोजने का प्रयास कर रही है

संदीप हुड्डा.

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला कस्बे में 11 साल की एक स्कूली बच्ची के अपहरण (kidnapping) करने के प्रयास का मामला सामने आया है. लेकिन इस बच्ची ने बहादुरी (Bravery) का परिचय देते हुए बदमाश का मुकाबला किया और उसे भागने के लिए मजबूर कर दिया. बच्ची ने एक बदमाश के हाथ पर काट लिया. इससे वह बिलबिला उठा और अपने साथी के साथ भाग खड़ा हुआ. इस बीच बाद में स्कूल का स्टाफ भी वहां पहुंच गया. पुलिस बच्ची से पूछताछ कर अपहरणकर्ताओं के हुलिए के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है.

पुलिस के अनुसार घटना एक दिन पहले रविवार की है. बालिका खंडेला में गांधी जयंती के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आई थी. वह खंडेला कस्बे के उदयपुरवाटी रोड स्थित महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में कक्षा 6 में पढ़ती है. बताया जा रहा है कि एक बदमाश ने छात्रा का हाथ पकड़कर उसे घसीटकर ले जाने की कोशिश की. लेकिन इस दौरान उसने बदमाश के हाथ पर दांतों से काट लिया तो वह अपने साथी के साथ वहां भाग गया. मामले की गंभीरता को देखते हुए खंडेला पुलिस सूचना के बाद तुरंत मौके पर पहुंची और आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगालने में जुट गई.

बाइक पर आए थे दो नकाबपोाश
थानाधिकारी सोहनलाल ने बताया कि स्कूल की प्रधानाचार्य अंबिका पारीक और स्टाफ सहित कस्बे के लोग थाने पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी दी. उसके बाद घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले गए हैं. छात्रा ने बताया कि वह छुट्टी होने के बाद खेल रही थी. लगभग सभी बच्चे घर जा चुके थे. स्कूल में केवल तीन ही बच्चे थे. इसी दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर 2 नकाबपोश आए. उन्हें देखकर हम डर गए. उनमें से एक बाइक पर बैठा रहा और दूसरा हमारी तरफ आने लगा.

बच्ची ने हाथ पर काटा तो बदमाश भाग छूटा
उसे देखकर हम ऑफिस की तरफ भाग गए. छात्रा के मुताबिक उसका पैर फिसल जाने के कारण वह गिर गई. इस पर युवक ने उसे पकड़ लिया तो वह चिल्लाई. बाद में उसके हाथ को काट लिया. इससे उसने उसे छोड़ दिया और वहां से भाग गया. स्कूल की कार्यवाहक प्रधानाचार्या अंबिका पारीक ने बताया कि स्कूल बंद होने के बाद बाइक पर सवार होकर दो नकाबपोश आए थे. उन्होंने कक्षा 6 में पढ़ने वाली बच्ची का अपहरण करने का प्रयास किया था. बच्ची का हो हल्ला सुनकर रूम से बाहर आकर देखा तो बदमाश वहां से भाग निकले.

Tags: Crime News, Kidnapping Case, Rajasthan news, Sikar news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें