Home /News /rajasthan /

breaking news stampede in khatushyamji temple of rajasthan shyam bhakt 3 women died chaos ensued rjsr

खाटूश्यामजी मंदिर में मची भगदड़, श्याम भक्त 3 महिलाओं की हुई मौत, अफरातफरी का माहौल

राजस्थान के सीकर जिले में स्थित खाटूश्यामजी मंदिर में देशभर से श्रद्धालु आते हैं.

राजस्थान के सीकर जिले में स्थित खाटूश्यामजी मंदिर में देशभर से श्रद्धालु आते हैं.

Stampede in Khatushyamji temple: राजस्थान के सीकर जिले में स्थित देशभर में प्रसिद्ध खाटूश्यामजी मंदिर में सोमवार को अलसुबह भगदड़ मचने से तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गये. हादसा मासिक मेले के दौरान उमड़ी भीड़ के दबाव के कारण हुआ. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue operation) जारी है. पढ़ें ताजा हालात.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

खाटूश्याम मंदिर में हादसा सोमवार को अलसुबह हुआ
मासिक मेले में उमड़ी भीड़ के दबाव के कारण वहां भगदड़ मच गई

संदीप हुड्डा.

सीकर. खाटूश्यामजी मंदिर (Khatushyamji Temple) में सोमवार को अलसुबह भीड़ के दबाव के कारण वहां भगदड़ (Stampede) मच गई. इससे श्याम भक्त तीन महिलाओं की मौके पर मौत हो गई और कई घायल हो गये. भगदड़ की सूचना से वहां अफरातफरी मच गई. पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गये. मौके पर पहुंचे आलाधिकारी हालात को संभालने में जुटे हैं. पुलिस प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा है. मृतकों में से फिलहाल केवल एक महिला की पहचान हुई. खाटूश्यामजी के इस मंदिर में देशभर से श्रद्धालु जुटते हैं.

जानकारी के अनुसार राजस्थान के शेखावाटी इलाके के सीकर जिले में स्थित खाटूश्यामजी के मंदिर में यह भयानक हादसा अलसुबह हुआ. सुबह मंदिर का प्रवेश द्वार खोलते ही भीड़ का दबाव बढ़ने से वहां भगदड़ मच गई. श्रद्धालुओं ने एक साथ मंदिर में घुसने की कोशिश की. इस दौरान वहां धक्कामुक्की और अफरातफरी का माहौल हो गया. देखते ही देखते वहां भगदड़ मच गई. इससे बाबा के दर्शन करने आये श्रद्धालुओं में शामिल तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई. इसकी सूचना से वहां और भय का माहौल हो गया. सूचना पर पुलिस प्रशासन मौके पर दौड़ा.

मासिक मेले के दौरान हुआ हादसा
हादसा मासिक मेले में शामिल होने के लिये उमड़ी भीड़ के कारण हुआ. यूं तो मंदिर में आम दिनों में भी पुलिस जाब्ता तैनात रहता है. मेले के दौरान पुलिस जाब्ता बढ़ाया भी जाता है. लेकिन सोमवार को उमड़ी भीड़ के आगे ये जाब्ता बौना साबित हुआ. पुलिस जाब्ता जब तक श्रद्धालुओं की भीड़ को संभालता उससे पहले ही वहां भगदड़ मच गई. इससे वहां मौजूद पुलिसकर्मी भी घबरा गये. भगदड़ मचने के बाद श्रद्धालु एक दूसरे पर चढ़ते हुये भागने लगे.


दो श्रद्धालुओं की हालत गंभीर, जयपुर किया रेफर
हादसे में तीन महिलाओं की मौत के साथ ही कई श्रद्धालु घायल हो गये. पुलिस और मंदिर प्रबंधन कमेटी के पदाधिकारियों साथ ही स्वयं सेवकों ने घायलों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया. वहां से दो श्रद्धालुओं की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें जयपुर रेफर कर दिया गया. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हालात संभालने के लिये जुटे हैं. हादसे की शिकार हुई दो अन्य महिलाओं की शिनाख्तगी के प्रयास किये जा रहे हैं.

Tags: Rajasthan news, Sikar news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर