लाइव टीवी

पटाखों पर विवाद: युवक ने साथियों के साथ घर में घुसकर ममेरे भाई को गोली मारी, मौत

Ashok sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 29, 2019, 2:55 PM IST
पटाखों पर विवाद: युवक ने साथियों के साथ घर में घुसकर ममेरे भाई को गोली मारी, मौत
कवराज सिंह के सिर में गोली लगी जिससे उसकी मौत हो गई. शव की जांच करते पुलिस अधिकारी. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

सीकर (Sikar) जिले के दांतारामगढ़ (Dantaramgarh) इलाके में दिवाली पर हुए पटाखों को लेकर हुए विवाद (Controversy over firecrackers) की रंजिश इतनी बढ़ी की एक युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर मामा के बेटे को ही घर में घुसकर उसे गोली से उड़ा (Shot dead) दिया.

  • Share this:
सीकर. जिले के दांतारामगढ़ (Dantaramgarh) इलाके में दिवाली पर हुए पटाखों को लेकर हुए विवाद (Controversy over firecrackers) की रंजिश इतनी बढ़ी की एक युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर मामा के बेटे को ही घर में घुसकर उसे गोली से उड़ा (Shot dead) दिया. वारदात के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. पुलिस ने हत्या के इस मामले में आधा दर्जन आरोपियों (Half a dozen accused) को राउंडअप (Roundup) कर लिया है.

पहले झगड़ा किया फिर गोली मारी
जानकारी के अनुसार हत्या की यह वारदात दांतारामगढ़ इलाके के बड़ागांव बुबाना में हुई. हत्या का शिकार हुआ युवक कवराज सिंह बड़ागांव बुबाना का रहने वाला था. वहां दिवाली की रात को पटाखों की बात को लेकर कवराज और परिवार के अन्य युवकों में आपस में झगड़ा हो गया था. इस पर सोमवार रात को कवराज सिंह की बुआ का लड़का अपने साथियों के साथ उसके घर आया. वहां आकर उन्होंने कवराज सिंह से पहले झगड़ा किया उसके बाद में बंदूकों से फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग में कवराज सिंह के सिर में गोली लगी जिससे उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने 6 आरोपियों को किया राउंडअप

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया और दांता सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया. इस संबंध में मृतक के परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया है. परिजनों की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने करीब 6 आरोपियों को राउंडअप कर लिया है.

अलवर में पटाखों के विवाद में कुचलकर मार डाला था
उल्लेखनीय है कि पटाखों की ही बात पर हुए विवाद में दिवाली की रात अलवर जिले में एक युवक को कुछ लोगों ने गाड़ी से कुचलकर मार डाला था. नीमराणा इलाके के दोपलपुरा गांव की बंतला की ढाणी में यह वारदात रविवार को देर रात हुई थी. वहां दिवाली पर बच्चों के पटाखे चलाने को लेकर के एक ही परिवार के दो पक्षों में झगड़ा हो गया था. विवाद के बाद एक पक्ष के लोगों ने कुछ बदमाशों को बुला लिया. इस पर वहां 4 गाड़ियों में सवार होकर आए बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए पहले फायरिंग की. बाद में दूसरे पक्ष के लोगों से जमकर मारपीट की. मारपीट के बाद युवक सुरेंद्र यादव को गाड़ी के नीचे कुचल दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी.
Loading...

अलवर में पटाखे चलाने पर विवाद, युवक को गाड़ी के नीचे कुचलकर मार डाला

दौसा में नाबालिग की गोली मारकर हत्या, अस्पताल में मचा बवाल, रिवॉल्वर बरामद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीकर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 2:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...